CDS General Bipin Rawat के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, Ajay Devgn समेत इन सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

0
1065
CDS General Bipin Rawat
CDS General Bipin Rawat के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, Ajay Devgn समेत इन सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। अभिनेता अजय देवगन ने अपने ट्विटर पेज पर लिखे शोक संदेश में कहा है, “जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और भारतीय सशस्त्र बलों के उनके सैनिकों के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके सभी परिवारों (एसआईसी) के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की बुधवार 8 दिसंबर को हेलिकॉप्‍टर क्रैश में मौत हो गई। उनके मौत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया हैं। इसी कड़ी में अब कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी सोशल मीडिया पर उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पोस्ट लिखा है। बता दें कि जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोगों के साथ हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया था। इस हेलिकॉटर क्रैश में जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) और उनके परिवार के साथ सेना के तीन अफसर समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1 सैन्य अधिकारी का इलाज चल रहा है।

CDS General Bipin Rawat
CDS General Bipin Rawat

बॉलीवुड हस्तियों ने जनरल बिपिन रावत के निधन पर जताया शोक

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने ट्विटर पर जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, “जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और भारतीय सशस्त्र बलों के उनके सैनिकों के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके सभी परिवारों (एसआईसी) के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

कुणाल कपूर ने लिखा, “बिपिन रावत जी और उनके परिवार और अन्य सभी यात्रियों के लिए प्रार्थना।”

अभिनेता परेश रावल ने ट्वीट किया “प्रार्थना के लिए सीडीएस श्री बिपिन रावत जी (एसआईसी)।”

सलमान खान ने लिखा, “दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत को उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

फिल्म निर्माता करण जौहर ने भी ट्वीट किया, “जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और भारतीय सुरक्षा बलों के सैनिकों के निधन से बेहद स्तब्ध और दुखी हूं। उन्होंने देश को दी गई बहादुर और निस्वार्थ सेवा को सलाम करते हुए इस असामयिक नुकसान पर शोक व्यक्त किया।”

विवेक ओबेरॉय ने लिखा, “जनरल #बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। सर हम आपको हमारी मातृभूमि के लिए 4 दशकों की निस्वार्थ सेवा के लिए सलाम करते हैं। मैं भारत के सबसे बेहतरीन में से एक के खोने के शोक में हमारे देश में शामिल होता हूं। सैनिक। #RIP #OmShanti (sic)।”

यामी गौतम ने भी शोक व्यक्त करते हुए लिखा “हमारे देश के लिए बेहद दुखद दिन हम अभी भी इस चौंकाने वाली खबर को संसाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी गहरी संवेदना।”

अनुपम खेर ने जनरल बिपिन रावत से मुलाकात के दौरान की पुरानी तस्वीरें साझा कीं और लिखा, “सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 और सैन्य अधिकारियों के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। जनरल रावत से कई बार मिलने का सौभाग्य मिला। उनमें अद्भुत दुस्साहस और देश के प्रति अथाह प्रेम था। उनके साथ हाथ मिलाते हुए ‘जय हिंद’ निकलता था!

लारा दत्ता ने लिखा, “जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत के परिवार के लिए प्रार्थना, और अन्य 11 व्यक्तियों के परिवारों के लिए जो आज कोनूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवा चुके हैं। सशस्त्र बलों के लिए एक दुखद दिन। उनकी आत्माएं #RIP (sic) करें।”

करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा ने इसी तरह के पोस्ट साझा किए और हाथ जोड़कर इमोजी के साथ लिखा, “RIP (sic),”।

2 5
index 1

दक्षिण अभिनेता सिद्धार्थ ने लिखा, “सीडीएस जनरल #बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को शामिल करते हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना की विनाशकारी खबर। उनके परिवारों के लिए प्रार्थना और कुछ सकारात्मक विकास की उम्मीद। जीवन बहुत नाजुक और अप्रत्याशित (sic) है।’

https://twitter.com/Actor_Siddharth/status/1468555330531389442?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1468555330531389442%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.indiatoday.in%2Fmovies%2Fcelebrities%2Fstory%2Fcds-general-bipin-rawat-dies-in-chopper-crash-ajay-devgn-to-paresh-rawal-celebs-pay-tribute-1885564-2021-12-08

पायल घोष ने जनरल बिपिन रावत की एक तस्वीर साझा की और लिखा, “एक बहादुर कभी नहीं मरता #BipinRawat ओम शांति (sic),” हाथ जोड़कर इमोजी के साथ।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट किया, “सीडीएस #bipinrawat, परिवार और कर्मचारियों के लिए प्रार्थना।

प्रणिता सुभाष ने ट्वीट किया “जो कोई भी इस दुखद समाचार का जश्न मना रहा है, वह न केवल भारत का दुश्मन है, बल्कि मानवता का दुश्मन है। कृपया थोड़ी सी शालीनता रखें। #BipinRawat #Ooty #Mi-17V5 #Wellington (sic)।”

कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर एक भावनात्मक पत्र लिखा, “वर्ष की सबसे भयानक खबर श्री बिपिन रावत और उनकी पत्नी की दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। राष्ट्र के लिए उनकी सेवा के लिए राष्ट्र हमेशा जनरल रावत का आभारी रहेगा। ओम शांति जय हिंद (एसआईसी)।” उन्होंने उनकी एक तस्वीर भी शेयर की।

index3

तमन्ना भाटिया ने भी जनरल बिपिन रावत की एक तस्वीर साझा की और लिखा, “सीडीएस जनरल #बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और 11 सेना के जवानों (एसआईसी) की दुखद मौत के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ।”

मधुर भंडारकर ने लिखा, “बेहद दुखद। #OmShanti (sic)।”

MI-17 V5 हेलिकॉप्टर में ये लोग सवार थे

  • बिपिन रावत
  • मधुलिका रावत
  • ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
  • ले. क. हरजिंदर सिंह
  • नायक गुरसेवक सिंह
  • नायक. जितेंद्र कुमार
  • लांस नायक बी. साई तेजा
  • हवलदार सतपाल
  • लांस नायक विवेक कुमार

वायुसेना ने इस हादसे के जांच का आदेश दे दिया है। यह हेलिकॉप्‍टर कोयंबटूर में सुलूर आईएएफ स्टेशन से उड़ान भरी थी और यह रक्षा प्रमुख को लेकर वेलिंग्टन सैन्य अधिकारी अकादमी जा रहा था।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here