Jahangirpuri Violence: दंगाइयों के अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर, लोगों ने सामान हटाना किया शुरू, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में आज नगर निगम की ओर से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाया जाएगा।

0
215
Supreme Court
Supreme Court

Jahangirpuri Violence: दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में दिल्ली नगर निगम ने अब आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारी कर ली गई है। MCD के मुताबिक, इलाके में अवैध निर्माण गिराने के लिए 20 और 21 अप्रैल को बुलडोजर अभियान चलाया जाएगा। वहीं लोगों ने अपना सामान भी हटाना शुरू कर दिया है।

बता दें कि जहांगीरपुरी में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। इलाके में 400 से ज्यादा जवानों की तैनाती की मांग की है। बता दें कि इससे पहले यूपी, एमपी और गुजरात में भी इस तरह की कार्रवाई की गई थी। यहां पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च भी निकाला गया है।

Jahangirpuri Violence: पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

एनडीएमसी सिविल लाइंस जोन के सहायक आयुक्त ने डीसीपी को एक पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि,’पुलिस से 20 अप्रैल या 21 अप्रैल को (सुबह 9.30 बजे से) अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिला पुलिस/बाहरी बल सहित कम से कम 400 पुलिसकर्मियों को उपलब्ध कराने का अनुरोध है।’

Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

बता दें कि प्रशासन के इस फैसले पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध जताया है। ओवैसी ने कहा कि बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। क्योंकि इससे पहले बीजेपी ने भी हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी।

Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

क्या है जहांगीरपुरी हिंसा विवाद

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। कुछ लोगों द्वारा हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव किया गया और कांच की बोतलें फेंकी गईं। मौके पर खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया, तोड़-फोड़ और आगजनी की गई।

Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

इस दौरान कई पुलिस के जवान भी घायल हो गए। यह घटना शाम करीब 6 बजे हुई। बता दें कि कल की घटना के बाद फिलहाल जहांगीरपुरी में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here