क्या अमेठी से चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा ? बोले – ‘अमेठी की जनता चाहती है मैं चुनाव लड़ूं, टिकट का फैसला…’

0
15

लोकसभा चुनावों की तारीख नजदीक अए चुकी है। पहले चरण के मतदान में कुछ ही दिनों का समय शेष है। इसी बीच रॉबर्ट वाड्रा का नाम चर्चा में अए गया है। वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन को पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा ने मीडिया से बात करते हुए बड़ी बात कह दी है, उन्होंने अमेठी से लोकसभा सीट के लिए बतौर कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव लड़ने की अटकलों को हवा दे दी है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी बनने के सवाल पर कहा, “अमेठी की जनता चाहती है मैं चुनाव लड़ूं, टिकट का फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी…।”

‘ये जरूरी नहीं है कि मैं सिर्फ अमेठी से चुनाव…’- रॉबर्ट वाड्रा

बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “पूरे देश से पुकार आ रही है कि आप सक्रिय राजनीति में आईए। अगर कांग्रेस को लगेगा कि मैं कुछ फर्क ला सकता हूं या जिस भी क्षेत्र में प्रगति ला सकता हूं तो मैं वहां आऊंगा। ये जरूरी नहीं है कि केवल अमेठी से, लोग हरियाणा से भी मुझे बोल रहे हैं कि मैं उन्हें चुनूं।”

रॉबर्ट वाड्रा के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी वाड्रा को टिकट दे सकती है। मालूम हो कि हाल ही में कांग्रेस ने पड़ोसी लोकसभा सीट रायबरेली पर प्रियंका गांधी को बतौर उम्मीदवार उतारने की खबरें भी तेज हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहना है कि 20 अप्रैल तक रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान आधिकारिक तौर पर हो जाएगा।

अमेठी-रायबरेली से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार ?

कांग्रेस महासचिव (संचार) जय राम रमेश ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि कांग्रेस चुनाव समिति चाहती है कि राहुल और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ें। उन्होंने आगे कहा, “हमें उम्मीद है कि वे दोनों यहां से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे।” बता दें कि राहुल गांधी ने केरल की वायनाड ओके सभा सीट से कुछ ही समय पहले नामांकन दाखिल किया है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से कोई भी उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतारा है। ऐसे समय में रॉबर्ट वाड्रा का अमेठी से चुनाव लड़ने पर बयान चौकाने वाला है। अमेठी लोकसभा सीट गांधी परिवार की पारिवारिक सीट रही है। यहां से संजय गांधी (1980), राजीव गांधी (1981-1991), सोनिया गांधी (1999) और राहुल गांधी (2004-2014) सांसद रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी में हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here