SCBA मतदाता सूची में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय का नाम शामिल, चुनाव समिति ने अपनी गलती को सुधारा

0
24

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की चुनाव समिति ने मतदाता सूची में हुई गलती को सुधारते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राय का नाम शामिल कर लिया है। दरअसल सोमवार (6 मई, 2024) को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) द्वारा जारी सूची में प्रदीप राय का नाम एससीबीए अस्वीकृत मतदाता सूची में डाल दिया गया था। एससीबीए द्वारा प्रकाशित सूची में उन्हें “केवल 7 मध्यस्थता, इसलिए अस्वीकृत” टिप्पणी के साथ अस्वीकृत मतदाता सूची में डाल दिया गया था।

दरअसल, वरिष्ठ अधिवक्ताओं और को स्वतः ही वोटिंग का अधिकार प्राप्त है। इसीलिए इस गलती के लिए SCBA चुनाव समिति ने गलती मानते हुए तुरंत इस गलती को सुधारा। इसके साथ ही जिस मनमाने तरीके से अन्य सदस्यों के नाम वोटर लिस्ट से हटाए गए उससे नाराज़ होकर समिति ने नई वोटर लिस्ट जारी करने का निर्देश दिया ।

गौरतलब है कि प्रदीप राय सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव इस महीने की 16 तारीख को होने हैं। मालूम हो कि प्रदीप राय 2021-22 और 2022-23 में लगातार दो बार एससीबीए के उपाध्यक्ष रहे हैं। इस बार प्रदीप राय वर्तमान अध्यक्ष आदिश सी अग्रवाल, कपिल सिब्बल, और प्रिया हिंगोरानी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here