Supreme Court: सांसद अभिषेक बनर्जी और रुजिरा की ओर से याचिका दायर, SC अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

Supreme Court:कोलकाता और झारखंड में 5500 करोड़ रुपये से ज्यादा के कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में TMC सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा।

0
302
Supreme Court
TMC leader Abhishek and Rujira baneerjee

Supreme Court:कोलकाता और झारखंड में 5500 करोड़ रुपये से ज्यादा के कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में TMC सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा। दोनों की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने ED की तरफ से समन भेज कर दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाने की बात कोर्ट को बताई।

31 march SC 2

Supreme Court: बच्‍चों की देखभाल के चलते रुजिरा ने आने में जताई असमर्थता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से ईडी ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। वहीं 22 मार्च को उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से भी पूछताछ की गई। ईडी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को पूछताछ के लिए बुलाया है। अभिषेक बनर्जी के मुताबिक, बच्चे की देखभाल की वजह से रुजिरा नहीं आएंगी। ईमेल के जरिये वे इसका जवाब देंगी। वहीं अभिषेक बनर्जी के मुताबिक रुजिरा कोलकाता में पूछताछ के लिए तैयार हैं।

बदले की भावना का लगाया आरोप
अभिषेक बनर्जी ने कहा कि सीबीआई ईडी उन लोगों को तो बुलाती नहीं जो बीजेपी के हैं और उनके खिलाफ सबूत भी हैं।शारदा चिट फंड घोटाला सबके सामने है. हमारे पास कुछ छिपाने के लिए नहीं है। मुझे समन किया गया और मैं आया। मैं जांच में सहयोग कर रहा हूं लेकिन ये बदले की भावना से किया जा रहा है। आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उन पर दबाव बनाने के लिए अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

coal allocation

दिल्‍ली हाई कोर्ट ने याचिका की खारिज
दिल्ली हाई कोर्ट ने 11 मार्च को उनकी याचिका खारिज कर दी थी। ईडी ने सीबीआई की ओर से दर्ज नवंबर 2020 की उस प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन रोकथाम कानून, 2002 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया। जिसमें आसनसोल और उसके आसपास के कुनुस्तोरिया तथा कजोरा इलाकों में ‘ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड’ की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले का आरोप लगाया है। ईडी ने दावा किया है कि सांसद इस अवैध कारोबार से प्राप्त धन के लाभार्थी हैं। जबकि अभिषेक बनर्जी ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here