IPL 2022

IPL 2022 में युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, हार्दिक पांड्या का विकेट लेकर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बने

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया।

IPL 2022 के फाइनल में दिखा 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल का नजारा, गैरी के सामने एक बार फिर मात खाए संगा और मलिंगा

IPL 2022 और ICC World Cup Final 2011 के बीच कुछ ऐसी समानताएं देखने को मिली हैं, जो शायद ही किसी ने सोची होगी।

IPL 2022 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखें Full List of Award Winners के नाम

IPL 2022 के फाइनल मैच और पूरे सीजन में शानदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार और अवॉर्ड दिया गया। आइए जानते है कि किसे कौन सा अवॉर्ड से नवाजा गया।

Gujarat Titans ने जीता IPL 2022 का खिताब, 5 साल बाद आईपीएल को मिला नया चैंपियन

IPL 2022 का खिताब Gujarat Titans ने अपने नाम किया। गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हराकर खिताब जीत लिया।

IPL 2022 Final: महामुकाबले में Rajasthan Royals ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी दोनों टीमें

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं की। वहीं गुजरात ने अल्जारी जोसेफ की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को जगह दिया गया है।

IPL 2022 के समापन समारोह में रणवीर सिंह और एआर रहमान ने बिखेरें जलवे, दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी की गई प्रदर्शित

IPL 2022 का समापन समारोह शाम 6 बजकर 25 मिनट से शुरू हो गया। यह समारोह 45 मिनट तक चला। इस दौरान रणवीर सिंह और एआर रहमान ने अपने जलवे बिखेरें।

IPL 2022 के फाइनल से पहले राजस्थान की टीम 2008 के विजेता खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित, देखिए लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

आईपीएल 2022 फाइनल की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स अब अपने खिलाड़ियों को सम्मनित करने जा रही है, जो 2008 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

IPL को 5 साल बाद मिलेगा नया चैंपियन, किसके सर सजेगा ताज; इस ट्रॉफी पर मुंबई और चेन्नई का रहा है दबदबा

आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में सबसे आखिरी में रही। इन दोनों टीमों के बाहर होने से आईपीएल को 5 साल बाद नया चैंपियन मिलेगा।

IPL 2022 Prize Money: गुजरात और राजस्थान की टीम होगी मालामाल, हारने वाली टीम को भी मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

क्या आप जानते हैं कि खिताब जीतने वाली टीम को इस बार कितना इनाम मिलेगा?अगर नहीं तो ये खबर आपके लिए ही है।

IPL 2022 का फाइनल देखने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह, एक लाख से ज्यादा दर्शक होंगे मौजूद

इस मुकाबले को देखने के लिए लगभग 1 लाख दर्शकों की स्टेडियम में आने की संभावना है। जबकि सैकड़ों ऐसे मेहमान होंगे, जो खेल जगत, राजनीति और बॉलीवुड इंडस्ट्री समेत उद्योग घरानों से जुड़े होंगे।

IPL 2022 Final: Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच होगा खिताबी भिड़ंत, जानिए किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है दोनों टीमें

गुजरात की टीम अपने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। वहीं राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

Womens T20 Challenge 2022 का खिताब सुपरनोवाज ने किया अपने नाम, तीसरी बार इस ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

Womens T20 Challenge 2022 का खिताब सुपरनोवाज ने अपने नाम किया। सुपरनोवाज ने तीसरी बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। चार सीजन में सुपरनोवाज ने तीन बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

Most Read

Maharashtra Political Crisis: गुजरात में देवेंद्र फडणवीस से रातों रात मिले एकनाथ शिंदे? सत्ता परिवर्तन पर BJP से…

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र विधानसभा सचिवालय ने शनिवार को वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को 'समन' जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है।

Allahabad HC: दूसरे की कंपनी का ब्रांड इस्तेमाल करने वाले आरोपी की याचिका खारिज

Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कॉपी राइट एक्ट का उल्लघंन करने वाले मामले पर सुनवाई करते हुए आरोपी याचिका खारिज कर दी है।

By-Elections 2022: कड़ी सुरक्षा के बीच कल होगी मतगणना; आजमगढ़ को मिलेगा नया सांसद

By-Elections 2022:आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को वोट डाले गए थे, जिसके बाद अब कल यानी 26 जून को मतगणना होगी।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में खुद वीडियो बनाकर युवक ने मचाया उत्पात, देखें वायरल VIDEO…

Agnipath Scheme Protest :सेना में भर्ती के लिए लाई गई केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ का देश के अलग-अलग भागों में भारी विरोध देखने को मिल रहा है।
afp footer code starts here