IPL 2022

IPL 2022 में युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, हार्दिक पांड्या का विकेट लेकर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बने

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया।

IPL 2022 के फाइनल में दिखा 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल का नजारा, गैरी के सामने एक बार फिर मात खाए संगा और मलिंगा

IPL 2022 और ICC World Cup Final 2011 के बीच कुछ ऐसी समानताएं देखने को मिली हैं, जो शायद ही किसी ने सोची होगी।

IPL 2022 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखें Full List of Award Winners के नाम

IPL 2022 के फाइनल मैच और पूरे सीजन में शानदार खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार और अवॉर्ड दिया गया। आइए जानते है कि किसे कौन सा अवॉर्ड से नवाजा गया।

Gujarat Titans ने जीता IPL 2022 का खिताब, 5 साल बाद आईपीएल को मिला नया चैंपियन

IPL 2022 का खिताब Gujarat Titans ने अपने नाम किया। गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हराकर खिताब जीत लिया।

IPL 2022 Final: महामुकाबले में Rajasthan Royals ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी दोनों टीमें

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं की। वहीं गुजरात ने अल्जारी जोसेफ की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को जगह दिया गया है।

IPL 2022 के समापन समारोह में रणवीर सिंह और एआर रहमान ने बिखेरें जलवे, दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी की गई प्रदर्शित

IPL 2022 का समापन समारोह शाम 6 बजकर 25 मिनट से शुरू हो गया। यह समारोह 45 मिनट तक चला। इस दौरान रणवीर सिंह और एआर रहमान ने अपने जलवे बिखेरें।

IPL 2022 के फाइनल से पहले राजस्थान की टीम 2008 के विजेता खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित, देखिए लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

आईपीएल 2022 फाइनल की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स अब अपने खिलाड़ियों को सम्मनित करने जा रही है, जो 2008 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

IPL को 5 साल बाद मिलेगा नया चैंपियन, किसके सर सजेगा ताज; इस ट्रॉफी पर मुंबई और चेन्नई का रहा है दबदबा

आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में सबसे आखिरी में रही। इन दोनों टीमों के बाहर होने से आईपीएल को 5 साल बाद नया चैंपियन मिलेगा।

IPL 2022 Prize Money: गुजरात और राजस्थान की टीम होगी मालामाल, हारने वाली टीम को भी मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

क्या आप जानते हैं कि खिताब जीतने वाली टीम को इस बार कितना इनाम मिलेगा?अगर नहीं तो ये खबर आपके लिए ही है।

IPL 2022 का फाइनल देखने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह, एक लाख से ज्यादा दर्शक होंगे मौजूद

इस मुकाबले को देखने के लिए लगभग 1 लाख दर्शकों की स्टेडियम में आने की संभावना है। जबकि सैकड़ों ऐसे मेहमान होंगे, जो खेल जगत, राजनीति और बॉलीवुड इंडस्ट्री समेत उद्योग घरानों से जुड़े होंगे।

IPL 2022 Final: Gujarat Titans और Rajasthan Royals के बीच होगा खिताबी भिड़ंत, जानिए किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है दोनों टीमें

गुजरात की टीम अपने पहले ही सीजन में फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। वहीं राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए 14 साल लग गए।

Womens T20 Challenge 2022 का खिताब सुपरनोवाज ने किया अपने नाम, तीसरी बार इस ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

Womens T20 Challenge 2022 का खिताब सुपरनोवाज ने अपने नाम किया। सुपरनोवाज ने तीसरी बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। चार सीजन में सुपरनोवाज ने तीन बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है।

Most Read

पानी में कार और छत पर सवार… दिल्ली एनसीआर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से हाल बेहाल

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश के बीच, भारी जलभराव वाली सड़कों पर लोगों के उतरने के कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए ऐसे ही एक वीडियो में, गुरुग्राम के सुभाष चौक में एक व्यक्ति को भारी जलभराव वाली सड़क पर तैरते हुए देखा जा सकता है।

“लगता है आपके सलाहकार ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं…”, राज्यपाल Banwarilal Purohit का सीएम भगवंत मान पर पलटवार

Punjab Assembly Row: बहुत ज्यादा मुझसे नाराज हैं, ऐसा लगता है आपके सलाहकार आपको ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने ये बात मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए कही है।

Chandigarh University Case में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सेना का जवान अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार

Chandigarh University Case में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में आरोपी सेना के जवान को अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

BJP की तथ्य-खोज समिति ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, Nabanna Chalo Abhiyan के दौरान हुई थी हिंसा

Nabanna Chalo Abhiyan: 13 सितंबर को 'नबन्ना चलो अभियान' के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए गठित पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अपनी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दिया है।
afp footer code starts here