IPL 2022 के फाइनल में दिखा 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल का नजारा, गैरी के सामने एक बार फिर मात खाए संगा और मलिंगा

IPL 2022 और ICC World Cup Final 2011 के बीच कुछ ऐसी समानताएं देखने को मिली हैं, जो शायद ही किसी ने सोची होगी।

0
262

IPL 2022 और ICC World Cup Final 2011 के बीच कुछ ऐसी समानताएं देखने को मिली हैं, जो शायद ही किसी ने सोची होगी। शुभमन गिल ने छक्के के साथ गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया, जबकि 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप फाइनल में ऐसा किया था। इन दोनों के बीच समानता है, इन दोनों का जर्सी नंबर। शुभमन भी नंबर-7 की जर्सी पहनते हैं और धोनी का जर्सी को सबसे मालूम ही है। भारत ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था और कुमार संगकारा और लसिथ मलिंगा उस टीम का हिस्सा थे।

IPL 2022 में भी संगकारा और मलिंगा फिर हारे

IPL 2022

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। कुमार संगकारा राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट और हेड कोच हैं। वहीं मलिंगा बॉलिंग कोच हैं। संगकार और मलिंगा तब भी हारने वाली टीम का हिस्सा थे और इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। वहीं गैरी कर्स्टन का भी इस संयोग में बड़ा हाथ रहा है।

कर्स्टन और नेहरा विनिंग टीम में

टीम इंडिया ने गैरी कर्स्टन के कोचिंग कार्यकाल में आईसीसी वर्ल्ड कप जीता था और मौजूदा समय में कर्स्टन गुजरात टाइटंस टीम से मेंटॉर के तौर पर जुड़े हुए हैं और सबसे आखिरी में बात करते हैं आशीष नेहरा ही। तब नेहरा टीम इंडिया के हिस्सा था और अब वह गुजरात टाइटंस के हेड कोच हैं। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल चैंपियन बनने के बाद बताया कि किस तरह से नेहरा का इस जीत में बड़ा हाथ रहा है।

कप्तान बना मैन ऑफ द मैच

2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने नॉटआउट 91 रनों की पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट और 34 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। तब भी कप्तान ने फ्रंट से लीड किया था और इस मैच में भी कप्तान ने फ्रंट से लीड किया। हार्दिक वैसे भी अपने करियर में महेंद्र सिंह धोनी के प्रभाव को लेकर खुलकर बात कर चुके हैं।

संबंधित खबरें:

Gujarat Titans ने जीता IPL 2022 का खिताब, 5 साल बाद आईपीएल को मिला नया चैंपियन

IPL 2022 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखें Full List of Award Winners के नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here