Sachin Tendulkar ने चुनी IPL 2022 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, देखें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Sachin Tendulkar ने IPL 2022 सीजन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही बेस्ट इलेवन का चयन किया है।

0
270

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले Sachin Tendulkar ने IPL 2022 सीजन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही बेस्ट इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया है, जिन्होंने गुजरात टाइटंस को खिताब दिलाया।

Sachin Tendulkar की बेस्ट इलेवन

hardik pandya

अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन के बारे में बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इसका खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा या उनके पिछले प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है। यह विशुद्ध रूप से इस सीजन के प्रदर्शन पर आधारित है और वे इस सीजन में जो हासिल करने में सफल रहे हैं। गुजरात के कप्तान को सचिन ने अपने टीम का भी कप्तान बनाया है।

सचिन ने ओपनर के तौर पर शिखर धवन और जोस बटलर को शामिल किया है। बटलर का यह सीजन काफी अच्छा गया है। उन्होंने इस सीजन में 863 रन बनाए हैं। वहीं शिखर धवन ने 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया। केएल ने इस सीजन में 616 रन बनाए। हार्दिक पांड्या को तेंदुलकर ने नंबर चार पर रखा है, क्योंकि उन्होंने इस नंबर पर अच्छी पारियां खेली हैं। पांचवें नंबर पर डेविड मिलर को चुना गया है, जो दमदार मैच फिनिशर बनकर उभरे हैं। 

Sachin Tendulkar

हिटर के रूप में लियाम लिविंगस्टोन और दिनेश कार्तिक को अपने टीम में शामिल किया है। कार्तिक इस टीम के विकेटकीपर भी होंगे। इसके बाद राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को अपना मुख्य गेंदबाज चुना।

सचिन तेंदुलकर की बेस्ट आईपीएल 2022 इलेवन

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक (कप्तान), राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

संबंधित खबरें:

Gujarat Titans ने जीता IPL 2022 का खिताब, 5 साल बाद आईपीएल को मिला नया चैंपियन

IPL 2022 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखें Full List of Award Winners के नाम

IPL 2022 की चैंपियन Gujarat Titans करेगी रोड शो, जीत का जश्न मनाने अहमदाबाद की सड़कों पर उतरेगी गुजरात की टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here