Home Tags CDS General Bipin Rawat

Tag: CDS General Bipin Rawat

General Manoj Pande: “गार्ड ऑफ ऑनर” से सम्मानित किए गए जनरल...

0
General Manoj Pande: जनरल मनोज पांडे ने शनिवार को भारत के नए थल सेनाध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटी Tarini Rawat लड़ सकती हैं...

0
Tarini Rawat: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ दिवंगत बिपिन रावत की बेटी तारिणी रावत (Tarini Rawat) अगले साल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मैदान में उतर सकती हैं।

Sainya Dham के प्रवेश द्वार का नाम CDS General Bipin Rawat...

0
Sainya Dham के प्रवेश द्वार का नाम CDS General Bipin Rawat के नाम पर रखा जाएगा। यह जानकारी उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने दी। बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी का निधन हो गया था। मालूम हो कि उत्तराखंड में सैन्य धाम बनाया जा रहा है। सैन्य धाम निर्माण के लिए प्रदेश के 1,734 शहीद सैनिकों के आंगन से कलश में मिट्टी लाई गई है।

आखिर किसके नाम पर रखा गया है Brar Square का नाम?...

0
CDS General Bipin Rawat का अंतिम संस्कार Brar Sqaure में किया जा रहा है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इस जगह का नाम ऐसा क्यों है ? इसका जवाब हम आपको यहां देने जा रहे हैं। दरअसल जब नई दिल्ली को बसाया गया तो तत्कालीन नोटरी रहे एक शख्स के नाम पर इस जगह का नाम Brar Sqaure रखा गया। बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि दिल्ली कैंट के Brar Square श्मशान में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के कर्मियों का अंतिम संस्कार किया जाता है। यहां श्मशान के कर्मचारियों के अलावा औपचारिक माल्यार्पण के लिए एक सैन्य दल रहता है।

Brar Square क्या है?

0
सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। रावत अपनी अंतिम यात्रा पर निकल चुके हैं। दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के कर्मियों का अंतिम संस्कार किया जाता है। यहां श्मशान के कर्मचारियों के अलावा औपचारिक माल्यार्पण के लिए एक सैन्य दल रहता है।

Rakesh Tikait ने CDS General Bipin Rawat को दी श्रद्धांजलि

0
सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने देश के पहले सीडीएस के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। विदित हो कि राकेश टिकैत पिछले साल से शुरू हुए किसान आंदोलन से चर्चा में रहे हैं। एक तरह से टिकैत किसान आंदोलन का चेहरा रहे। हालांकि किसानों और सरकार के बीच किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए सहमति बन चुकी है। संसद से कृषि कानून वापसी विधेयक पारित हो चुका है और सरकार ने एमएसपी पर कमेटी भी बना दी है जिसमें किसान संगठनों के प्रतिनिधि होंगे। किसानों ने घर वापसी भी शुरू कर दी है।

IAF ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच के लिए ट्राई-सर्विस कोर्ट ऑफ...

0
भारतीय वायुसेना ने बुधवार को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक ट्राई-सर्विस कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया है। वायु सेना का कहना है कि जांच तेजी से पूरी की जाएगी और तथ्यों को सामने लाया जाएगा। वायु सेना ने अपील की है कि तब तक, मरने वालों की गरिमा का सम्मान करते हुए, बेबुनियाद अटकलों से बचा जाए। मालूम हो कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर की जांच का नेतृत्व करेंगे। सिंह भारतीय वायु सेना के प्रशिक्षण कमान के कमांडर हैं और खुद एक हेलीकॉप्टर पायलट हैं।

CDS General Bipin Rawat के निधन पर बॉलीवुड में शोक की...

0
बुधवार 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन Bipin Rawat का दुखद निधन हो गया है। जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोगों के साथ हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे। सुबह में तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलिकॉप्‍टर क्रैश हो गया था। इस हेलिकॉटर में जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) और उनके परिवार के साथ सेना के तीन अफसर समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1 सैन्य अधिकारी का इलाज चल रहा है। जनरल बिपिन रावत के निधन पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शोक जताया है।

CDS बिपिन रावत बोले- अफगानिस्‍तान में जो कुछ हुआ उसके बारे...

0
भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत(Bipin Rawat) ने इंडिया-यूएस पार्टनरशिप- 21वीं सदी' (India-US Partnership: Securing the 21st Century) में...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!