General Manoj Pande: “गार्ड ऑफ ऑनर” से सम्मानित किए गए जनरल मनोज पांडे, कहा- मेरे लिए ये गर्व की बात है..

जनरल मनोज पांडे 29वें थलेसना प्रमुख के तौर पर पदभार संभाल लिया है।

0
170
General Manoj Pande
General Manoj Pande

General Manoj Pande: जनरल मनोज पांडे ने शनिवार को भारत के नए थल सेनाध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया। वर्तमान जनरल एमएम नरवणे (Manoj Mukund Naravane) शनिवार को रिटायर्ड हो गए हैं। मनोज पांडे 29वें सेना प्रमुख बने हैं। पांडे पहले सेना के उप प्रमुख थे – 1 फरवरी को सेना के उप प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला था। जब उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती की जगह ली थी।

General Manoj Pande: नए थल सेनाध्यक्ष ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

तीन महीने बाद ही जनरल मनोज पांडे ने सेना प्रमुख की जिम्मेदारी संभालने के लिए कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस प्रमुख पद पर नियुक्त के बाद नए थल सेनाध्यक्ष ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे को साउथ ब्लॉक में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर थल सेनाध्यक्ष पांडे ने कहा कि, मेरे लिए ये गर्व की बात है कि मुझे थल सेना के नेतृत्व का दायित्व सौंपा जा रहा है जिसे मैं पूरी विनम्रता से स्वीकार करता हूं। भारतीय सेना का एक गौरवशाली इतिहास रहा है जिसने देश की सुरक्षा और अखंडता को कायम रखने के कार्य में बखूबी काम किया है। थलसेना का देश निर्माण में बहुत ही योगदान रहा है। मैं देशवासियों को आश्वासन देना चाहता हूं कि भारतीय सेना स्वतंत्रता , स्वाधीनता और समानता पर पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मेरी कोशिश रहेगी कि पूर्ववर्तियों द्वारा किए गए अच्छे काम को मैं आगे बढ़ाने में सक्षम रहूं।

General Manoj Pande
General Manoj Pande

बता दें कि जनरल पांडे ने साउथ ब्लैक में शनिवार को एक ब्रीफ सेरेमनी में जनरल नरवणे से पदभार ग्रहण किया। पांडे भारतीय सेना की 117 इंजीनियर्स रेजिमेंट से संबंधित है। उन्हें 24 दिसंबर 1982 को भारतीय सेना के कोर ऑफ इंजीनियर्स (द बॉम्बे सैपर्स) में कमीशन दिया गया था।

संबंधित खबरें:

Army Chief Naravane पहुंचे Ladakh दौरे पर, कहा, हम किसी भी…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here