Hindutva की तुलना ISIS से करके विवादों में घिरे Salman Khurshid, Delhi में शिकायत दर्ज

0
795
Senior Congress leader Salman Khurshid
Senior Congress leader Salman Khurshid

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ Congress नेता Salman Khurshid अपनी नई किताब ‘Sunrise Over Ayodhya: Nationhood in Our Times’ में हिन्दुत्व पर की गई टिप्‍पणी को लेकर विवादों में घिर गए हैं। सलमान खुर्शीद की टिप्‍पणी के चलते उनके खिलाफ दिल्ली के दो वकीलों द्वारा अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई गई है।

Delhi के एक वकील विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से सलमान खुर्शीद के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। अपनी शिकायत में Vineet Jindal ने आरोप लगाया है कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्ववादियों की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों की ‘जिहादी सोच’ से की है। उनका यह कथन हिंदू भावनाओं के खिलाफ है। इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

वकील Vivek Garg ने भी की खुर्शीद की शिकायत

दिल्ली के ही वकील विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत करते हुए मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है। गर्ग ने कहा है कि उन्होंने अपने कथन से हिंदुत्व (Hindutva) को बदनाम किया है और साथ ही हिंदुत्व की तुलना आतंकवाद से की है। इसके लिए उन पर देशद्रोह समेत विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

सलमान खुर्शीद ने की हिंदुत्व की तुलना ISIS से

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ के ‘द सेफरोन स्काई’ चेप्‍टर में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की है। उन्‍होंने अपनी किताब के पेज नंबर 113 पर लिखा,”साधु-संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुइज्म को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।”

यह भी पढ़ें: Maharashtra Congress अध्यक्ष Nana Patole बोले- Devendra Fadnavis और Nawab Malik द्वारा लगाए गए आरोपों की हो जांच

Congress का बड़ा आरोप: क्या Rafale की सच्चाई छुपाने के लिए CBI में आधी रात को तख्ता पलट हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here