Bihar : ‘वोट दिए बिना ससुराल नहीं जाऊंगी…’, विदाई से पहले दुल्हन ने की मतदान करने की डिमांड

0
7

Bihar Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान आज यानी शुक्रवार (26 अप्रैल) को है। 13 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इसी बीच बिहार में वोटिंग को लेकर रोचक खबर सामने आई है। दरअसल, बिहार के कटिहार संसदीय क्षेत्र में एक नव विवाहित दुल्हन शादी के मंडप से सीधा मतदान केंद्र पहुंची और वोट दिया। सोशल मीडिया पर बिहार की इस महिला का मतदान केंद्र जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि अपनी शादी के बाद दुल्हन श्वेता चंद्रवंशी कटिहार संसदीय क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या 223 पर वोट डालने पहुंची। इस दौरान श्वेता ने दुल्हन का शादी का जोड़ा पहना हुआ था। दुल्हन के साथ उसका दूल्हा भी मतदान केंद्र में नजर आया।

श्वेता ने मीडिया को बताया कि ससुराल ना जाने की जिद उन्होंने इसलिए की थी क्योंकि वो पहले वोट देना चाहती थी और फिर उसेक बाद ससुराल के लिए रवाना होना चाहती थी। पहले चरण में भी नव-विवाहित जोड़ों को ऐसे ही मतदान केंद्रों पर वोट डालते हुए देखा गया था। दरअसल, चुनावी सीजन के साथ-साथ ये शादियों का सीजन है, परिणामस्वरूप देशभर के की संसदीय क्षेत्रों से नव-विवाहित जोड़ों के पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदान करने की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं।

दूसरे चरण में बिहार की किन-किन सीटों पर मतदान

बता दें कि दूसरे चरण में बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। किशनगंज, कटिहार, बांका, पूर्णिया और भागलपुर संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग जारी है। बिहार में, दूसरे चरण में कुल 50 प्रत्याशियों की किस्मत पर दांव लगा हुआ है। इन उम्मीदवारों में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पांच, बहुजन समाज पार्टी के चार, कांग्रेस के तीन और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के दो और AIMIM के 2 उम्मीदवार शामिल हैं।

चुनाव आयोग के रिपोर्ट के मुताबिक, भागलपुर और किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में 12-12 उम्मीदवार हैं। जबकि बांका संसदीय क्षेत्र में में 10, कटिहार लोकसभा सीट में नौ और पूर्णिया सीट पर 7 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here