PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को JD(S) ने किया सस्पेंड, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

0
13

सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) के पोते और कर्नाटक के हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्‍वल रेवन्ना को जनता दल (सेक्युलर) से सस्पेंड कर दिया गया है। पार्टी ने प्रज्‍वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद यह कदम उठाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्नाटक के हुब्बल्ली में आज यानी मंगलवार (30 अप्रैल, 2024 ) को JD(S) द्वारा एक कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई, जिसमें सेक्स स्कैंडल के आरोपी प्रज्‍वल रेवन्ना को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया गया। बता दें कि प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ जांच के दौरान एक पेनड्राइव मिली है, जिसमें बताया जा रहा है की 2500 से अधिक अश्लील वीडियो हैं। प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने और उनके साथ सेक्स वीडियो बनाने के आरोप है। JD(S) ने मामले में जांच पूरी होने तक प्रज्वल को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

पिता-पुत्र दोनों के खिलाफ मामले दर्ज

इस संबंध में कर्नाटक के हासन क्षेत्र में दो केस दर्ज हैं। एक मामला तो एचडी रेवन्ना के खिलाफ दर्ज है और दूसरा केस उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज है। अब इन दोनों मामलों पर कर्नाटक सरकार द्वारा गठित SIT टीम जांच करेगी।

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना शनिवार को विदेश भाग गए थे। उनका कहना है कि उनके वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। उनका दावा है की लोकसभा चुनाव के बीच उनका वीडियो इस लिए फैलाया जा रहा है ताकि उनकी छवि खराब की जा सके।

सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए SIT की 3 विशेष यूनिट का गठन

मामले को आग पकड़ता देख कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया। और SIT ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि प्रज्‍वल रेवन्ना फिलहाल जर्मनी में है। हासन लोकसभा सीट से एनडीए के मौजूदा उम्मीदवार प्रज्‍वल रेवन्ना की गिरफ्तारी की मांग अब तेज हो उठी है। मामले में SIT की तीन विशेष यूनिट का गठन किया गया है। जिसमें पहली टीम यौन उत्पीड़न की जांच करेगी। दूसरी यूनिट कथित सेक्स स्कैन्डल में सामने आए पेन ड्राइव और वीडियोज का आकलन करेगी। तीसरी यूनिट का गठन मामले में सबूतों की तकनीकी पहलू से जांच के लिए किया गया है।

इस मामले पर कांग्रेस बीजेपी और एनडीए पर जमकर जुबानी हमले बोल रही है। कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी और पीएम मोदी पर आरोप लगाए हैं कि इन सभी को रेवन्ना के देश छोड़ कर जाने का पता कैसे नहीं लगा? कांग्रेस का आरोप है की बीजेपी रेवन्ना को बचाने का प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here