Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: यूपी में मतदान जारी, मुजफ्फरनगर से कैराना तक सपा ने लगाए गंभीर आरोप

0
21

उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण के मतदान जारी है। राजनीतिक दलों के लोग सभी मतदाताओं से अपील कर रहे हैं कि वे अपने घरों से बाहर निकल कर मतदान करें। मतदान शुरू होने के साथ समाजवादी पार्टी की तरफ से वोटिंग को लेकर शिकायतें की गई हैं।

पहले चरण के लिए यूपी की आठ सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। समाजवादी पार्टी की तरफ से आरोप लगाया गया है कि कैराना लोकसभा के शामली में गर्वमेंट वूमेन कॉलेज, कांदला की बूथ संख्या 292, 290 पर मतदान कर्मी विशेष वर्ग के मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं जिससे मतदान कर रहे हैं तो वहीं कैराना लोकसभा की शामली में बूथ संख्या 46 में ईवीएम खराब होने की शिकायत की है। पार्टी की तरफ से ट्वीट कर इस मामले में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की बात कही है।

सहारनपुर लोकसभा के खेमका सदन मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 169 और 173 पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग की तरफ से की गई है। सहारनपुर लोकसभा के नकुड़ के सरूरपुर तगा में बूथ संख्या 227 पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत की गई। रामपुर लोकसभा के नगर पालिका स्वार में बूथ संख्या 118 पर ईवीएम मशीन खराब होने पर सपा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है वहीं पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र के पूरनपुर के ग्राम लोधीपुर में बूथ संख्या 95 पर ईवीएम मशीन बंद होने के शिकायत सामने आई है। सपा का कहना है कि मशीन बंद होने से मतदान नहीं हो पा रहा है।

समाजवादी पार्टी की तरफ से आरोप लगाया गया कि पीलीभीत लोकसभा में प्रशासन सपा बूथ एजेंटो को परेशान कर रहा है। सपा ने आरोप लगाया है कि कार्यकर्ताओं को जबरन थाने में बंद किया गया है जिससे मतदान प्रभावित हो रहा है। सपा की तरफ से इस मामले में चुनाव की तरफ से संज्ञान लेने की मांग की गई है। कैराना लोकसभा के कैराना नगर इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से मतदान का आरोप लगाया है। आरोप है कि प्रशासन जबरन मतदान की गति को प्रभावित कर रहा है। रामपुर लोकसभा के बूथ संख्या 164 पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत की गई है और कैराना लोकसभा के बूथ संख्या 94 पर मतदाताओं को मतदान करने से रोकने का आरोप पीठासीन अधिकारी पर लगाया और कहा कि अधिकारी परेशान कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here