चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ मिली शिकायतों पर बीजेपी और कांग्रेस से मांगा जवाब

0
11

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव उल्लंघन मामले में मिली हुई शिकायतों पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों से जवाब मांगा है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों की तरफ से धर्म-जाति और समुदाय के आधार पर नफरत पैदा करने का आरोप है। आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के बीच कांग्रेस और बीजेपी दोनों को ही नोटिस भेजा गया है। चुनाव आयोग ने 29 अप्रैल सुबह 11 बजे तक जवाब मांगा है।

पीएम मोदी और राहुल गांधी के भाषण को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। ये नोटिस कांग्रेस और बीजेपी के अध्यक्ष को भेजे गए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर रही है और अभी फिलहाल में ही विरासत टैक्स का मामला दोनों ही पार्टियों के बीच गरमागर्मी और खींचतान का मुद्दा बना हुआ है।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर आरोप है कि चुनाव भाषण के दौरान आचार संहिता का ख्याल नहीं रखा गया। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही चुनाव आयोग के समक्ष एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। जनप्रतिनिधि कानून के सेक्शन 77 के तहत चुनाव आयोग द्वारा दोनों दलों के अध्यक्षों को नोटिस जारी किया गया। चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों को उतारने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्षों को ही जिम्मेदार ठहराया। चुनाव आयोग के मुताबिक स्टार प्रचारकों के भाषणों का असर लोगों पर ज्यादा होता है। हाल ही में, पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो वह देश की संपत्ति को घुपैठिए और जिनके अधिक बच्चे हैं उनके बीच बांट सकती है। इस बयान के बाद कांग्रेस का कहना है कि पीएम फिर हिंदू-मुस्लिम करने लग गए हैं और चुनाव आयोग से इस मामले पर एक्शन लेने की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here