Sports News Updates: Sri Lanka की ताबड़तोड़ शुरुआत, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
5065
Sri Lankan Batsman Asalanka
Sri Lankan Batsman Asalanka

T20 World Cup 2021 के सुपर12 में आज 28 अक्टूबर गुरुवार को Australia और Sri Lanka के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी है। यह मुकाबला 7:30 बजे से खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया था। वहीं श्रीलंका ने बांग्लादेश को पिछले मुकाबले में हराया था। श्रीलंका को जीत के लिए अच्छे टोटल बनाने की जरूरत है। वहीं ऑस्ट्रेलिया पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को कम स्कोर पर रोकने की कोशिश करेंगे। श्रीलंका ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 53 रन बनाए। खबर अपडेट करने तक 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए। चरिथ असालंका ने 35 रन बनाकर आउट हुए। कुसल परेरा 29 रन बनाकर खेल रहे है। पढ़ें विस्तार से ……..

Sourav Ganguly ने ATK मोहन बागान के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने ATK मोहन बागान के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। हितों के टकराव के चलते सौरव गांगुली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कोलकाता के RPSG ग्रुप ने IPL में लखनऊ की टीम खरीदी है। समूह ATK मोहन बागान क्लब की भी मालिक है। अब जब इस ग्रुप ने खुद की IPL टीम बना ली है और गांगुली BCCI के अध्यक्ष है ऐसे में हितों का टकराव होना लजमी है। पढ़े विस्तार से…….

Gary Kirsten बन सकते है Pakistan Cricket Team के हेड कोच

South Africa Cricket Team के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं। गैरी कर्स्टन ने इससे पहले भारतीय टीम को अपनी कोचिंग में भारतीय टीम को विश्व कप का खिताब दिला चुके है। कर्स्टन के अलावा साइमन कैटिच और पीटर मूर्स भी कोट बनने के दावेदार है। पढ़े विस्तार से ……..

Hardik Pandya को लेकर आई अच्छी खबर, अगले मैच में करेंगे गेंदबाजी

Team India के स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ करो या मरो मुकाबले से पहले नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास किया। भारतीय टीम को पहले मैच में 10 विकेटों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को हराया था। पढ़ें विस्तार से ……..

Quinton De Kock घुटने पर झुकने के लिए हुए तैयार

T20 World Cup 2021 का छठा मुकाबला South Africa और West Indies के बीच खेला गया था। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर Quinton De Kock को इस मैच में नहीं खेलाया गया। दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से सोमवार को कहा कि नस्लभेद के खिलाफ एकजुट होकर घुटने टिकाते हुए अभियान को समर्थन करें और दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में ऐसा करेंगे, बोर्ड ने यह निर्णय लिया था। लेकिन इस फैसले के बाद क्विंटन डी कॉक ने निजी फैसला लेते हुए नस्लवाद के खिलाफ मुहिम में शामिल होने से मना कर दिया। उसके बाद क्विंटन डी कॉक इस बात पर ट्रोल हो गए और उन्हें अब माफी मांगनी पड़ी है। क्विंटन डी कॉक ने कहा कि आने वाले मैचों में वो घुटने पर झुकने को तैयार है। पढ़ें विस्तार से …….

Neeraj Chopra, Mithali Raj समेत 11 खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न

टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में भारत के लिए शानदार प्रर्दशन करने वाले खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश खेल रत्न पुरस्कार के लिए की गई है। चयन समिति ने अर्जुन पुरस्कार के लिए भी 35 खिलाड़ियों को नामित किया गया है। एथलीट Neeraj Chopra सहित 11 खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश खेल रत्न पुरस्कार के लिए की गई है। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समिति ने बुधवार को भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए एथलीटों के नाम की सिफारिश की है। इन खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। पढ़ें विस्तार से …….

Namibia ने Scotland को 4 विकेट से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Namibia ने Scotland को 4 विकेट से हराया। स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। नामीबिया के Ruben Trumpelmann ने मैच के पहले ही ओवर में तीन विकेट लिए थे। पढ़ें विस्तार से ……..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here