Sachin Tendulkar ने Lata Mangeshkar के निधन के बाद पहली बार किया ट्वीट, मां के समान मानते थे सचिन

0
271

क्रिकेट के दिग्गज Sachin Tendulkar ने Lata Mangeshkar को अंतिम विदाई देने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे थे। सचिन लता मंगेशकर को मां के समान प्यार करते थे और उन्होंने कई बार स्वीकार भी किया है कि लता मंगेशकर में उन्हें अपनी मां नजर आती हैं। लता मंगेशकर का निधन 92 वर्ष की उम्र में हुआ। सचिन ने ट्वीट करके शोक व्यक्त किया।

Sachin Tendulkar ने लता मंगेशकर के निधन के बाद पहली बार किया ट्वीट

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं लत दीदी के जीवन का हिस्सा बनने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं। उन्होंने हमेशा मुझे अपना प्यार और आशीर्वाद दिया है। उनके जाने से मेरा भी एक हिस्सा खोया हुआ महसूस होता है। वह हमेशा अपने संगीत के माध्यम से हमारे दिलों में जीवित रहेंगी।

सचिन के लिए लता मंगेशकर मां की समान थीं। लता मंगेशकर ने सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने की वकालत की थी। सचिन ने कई बार सार्वजनिक जगहों पर लता मंगेशकर के लिए अपना सम्मान जाहिर किया था। सचिन अक्सर कहते थे जब वह क्रिकेट की पिच पर खराब दौर से गुजरते थे तब उन्हें लता मंगेशकर उन्हें मार्गदर्शन देती थीं।

Sachin Tendulkar

सचिन को 2014 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया। इससे पहले ही लता ने कई बार उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की वकालत की। उन्होंने सचिन के साथ अपने रिश्तों के बारे में कहा था, ‘सचिन मुझे मां की तरह मानते हैं और मैं हमेशा मां की तरह उनके लिए प्रार्थना करती हूं। मैं वह दिन कभी नहीं भूल सकती जब उन्होंने पहली बार मुझे आई (मां) कहा था। मुझे इसकी उम्मीद नहीं थीं। यह मेरे लिए हैरान करने वाला था और उन जैसा बेटा पाकर मैं खुद को खुशकिस्मत समझती हूं।’

लता जी के पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्य तिथि और सचिन का जन्मदिन दोनों 24 अप्रैल को होते हैं। लता ने याद करते हुए कहा था, ”सचिन का जन्मदिन 24 अप्रैल को होता है और उसी दिन मेरे पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्य तिथि होती है।” जब सचिन तेंदुलकर की बायोपिक – ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ 2017 में रिलीज हुई थीं, तब भी सोशल मीडिया के जरिए लता मंगेशकर ने सचिन को शुभकामनाएं दी थी।

संबंधित खबरें:

नहीं रहीं स्वर कोकिला Lata Mangeshkar, Corona से थी संक्रमित

Lata Mangeshkar ने 1983 में की थी BCCI की मदद, जब खिलाड़ियों को इनाम देने के लिए बीसीसीआई के पास नहीं थे पैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here