Home Tags Lata Mangeshkar

Tag: Lata Mangeshkar

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की पहली पुण्यतिथि, सैंड आर्टिस्ट ने दी...

0
Lata Mangeshkar Death Anniversary: भारत की स्वर कोकिला और लेजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर के निधन को एक साल हो गया है। आज ही के दिन यानी 6 फरवरी 2022 को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली थी।

‘स्वर कोकिला’ से लेकर ‘नेताजी’ तक, जानिए देश की किन बड़ी...

0
Year Ender 2022: साल 2022 अब कुछ ही दिनों में हमेशा के लिए अलविदा कहने वाला है।

Classical Music Of India: ठुमरी की ‘खमाज’ शैली की बात है...

0
राग खमाज के चलन की बात करें, तो पूर्वी उत्‍तर प्रदेश से लेकर बनारस तक के लोकगीत बिना इसके सूने लगते हैं। इन स्‍थानों पर उपशास्‍त्रीय गायन की ढेरों विधाओं में कई संगीत घरानों का योगदान रहता है।

Happy Birthday Gulzar Sahab: गुलज़ार की शायरी रूह को छू लेती...

0
जब वो युवा थे तब भी उनके कद्रदानों की कमी नहीं थी । खुद लता और एस.डी. बर्मन दा भी उनकी लेखनी के मुरीद हुआ करते थे और यही वजह थी की गुलजार के लिखे गीत को सुनकर ही लता जी और बर्मन दा का बरसों पुरना झगड़ा भी खत्म हो गया था । ऐसी कशिश है गुलजार और उनके अल्फाज़ों में….

“जाने चले जाते हैं कहां, दुनिया से जाने वाले”, मुकेश “द...

Mukesh Chand Mathur: कहीं दूर जब दिन ढल जाये', 'आवारा हूं' या 'कभी कभी मेरे दिल में' जैसे बेहतरीन गाने वाले महान गायक  मुकेश को हिंदी सिनेमा में 'द मैन विद गोल्डेन वॉइस' कहा जाता है ।

काशी के गंगा नदी में विसर्जित हुईं स्वर कोकिला Lata Mangeshkar की...

0
स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की अस्थियों को वाराणसी में गंगा नदी में विसर्जित कर दिया। लता मंगेशकर की बहन ऊषा मंगेशकर ने उनकी अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया।

Lata Mangeshkar के सम्मान में डाक टिकट जारी करेगा केंद्र, BJP...

0
Lata Mangeshkar: केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के सम्मान में डाक टिकट जारी किया जाएगा।

Bollywood News Updates: Salman Khan 15 फरवरी से शुरू करेंगे फिल्म...

0
Bollywood News Updates सलमान खान (Salman Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म भाईजान को लेकर चर्चा में बने हुए है जिसकी शूटिंग 15 फरवरी से शुरु होगी।

Lata Mangeshkar को साल 2001 में भारत रत्न से किया गया...

0
Lata Mangeshkar: रविवार को लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने भले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन वे उनके द्वारा गाए गए गीतों के जरिए उनके चाहने वालों के बीच आज भी जिंदा हैं।

अधूरी रह गई थी Lata Mangeshkar और Raj Singh Dungarpur...

0
स्वर कोकिला Lata Mangeshkar को कई नामों से जाना है जैसे ‘स्वर कोकिला’,‘सुरों की रानी’ और ‘सुरों की मलिका’ लता मंगेशकर की आवाज में अलग ही जादू था

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!