Lata Mangeshkar के सम्मान में डाक टिकट जारी करेगा केंद्र, BJP सांसद बोले- क्या वीर सावरकर के चलते गायिका का सम्मान नहीं कर रही उद्धव सरकार?

0
346
Lata Mangeshkar
Lata Mangeshkar

Lata Mangeshkar: केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के सम्मान में डाक टिकट जारी किया जाएगा। इस बाबत केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी। वहीं, बीजेपी सांसद मनोज कोटक का कहना है कि जहां उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकारें लता मंगेशकर और उनकी विरासत को सम्मानित करने का काम कर रही हैं वहीं ऐसा क्या है जो महाराष्ट्र सरकार को रोके हुए है? महाराष्ट्र सरकार को किसका डर सता रहा है? क्या वीर सावरकर के साथ लता मंगेशकर के संबंध के चलते महाराष्ट्र सरकार ऐसा करने से बच रही है?

Image

Lata Mangeshkar को लेकर बीजेपी ने किया चुनावी वादा

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

मालूम हो कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि अगर यूपी में उनकी सरकार बनती है तो वे लता मंगेशकर के नाम पर योजना और अकादमी की शुरूआत करेंगे। यूपी विधानसभा को लेकर चुनावी वादे करते हुए बीजेपी ने लता मंगेशकर परफॉर्मिंग आर्ट्स अकादमी की स्थापना करने का चुनावी वादा किया है। इसके तहत प्रदेश के लोक नृत्य, संगीत एवं रंगमंच को लोकप्रिय बनाने और इनसे जुड़े कलाकारों को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

Shivraj Singh
Shivraj Singh:

वहीं सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर में जन्मी लता मंगेशकर के नाम से इंदौर में एक संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय और एक संगीत संग्रालय खोला जाएगा। इस संग्रहालय में लता मंगेशकर ने जब भी, जो भी गाया है, वह उपलब्ध रहेगा। यही नहीं, लता मंगेशकर की जन्मस्थली इंदौर में उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी। इसके अलावा लता मंगेशकर के जन्मदिन पर हर साल उनके नाम से ही ‘लता मंगेशकर पुरस्कार’ दिया जाएगा।

संबंधित खबरें…

Lata Mangeshkar को साल 2001 में भारत रत्न से किया गया था सम्मानित, जानें पुरस्कार पाने वालों को क्या मिलती हैं सुविधाएं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here