विषय T20 WORLD CUP 2021

Tag: T20 WORLD CUP 2021

इस साल T20 क्रिकेट में किस टीम का प्रदर्शन रहा निराशाजनक, क्यों Bio-bubble और Franchise क्रिकेट पर उठने लगे सवाल?

क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह साल बहुत उत्साह वर्धक नहीं रहा। दुनिया भर में कोरोना संकट के कारण कम ही मैच हो पाए। हालांकि T20 विश्व कप को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजर जिस टीम पर थी उसने निराश ही किया।

Cricket News Updates: कानपुर में Team India का मैच देखने के लिए लेनी होगी वैक्सीन की दोनों डोज, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की...

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 25 नवंबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोरोना गाइडलाइन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को जारी की है। BCCI ने साफ किया है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वालों को ही मैच देखने की इजाजत मिलेगी। इतना ही नहीं, ग्रीन पार्क में दाखिल होने के लिए 48 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट को भी अनिवार्य किया गया है।

ICC ने T20 World Cup ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान, नहीं मिली भारतीय खिलाड़ी को जगह

T20 World Cup 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद ICC ने टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया गया। इस टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी को नहीं शामिल किया गया। पाकिस्तान से हार झेलने के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भी हार का सामना करना पड़ा। आईसीसी ने अपनी टीम चुनते हुए इस बार भारतीय खिलाड़ी को तबज्जों नहीं दी।

David Warner को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ दिए जाने के बाद Shoaib Akhtar ने कहा- Babar Azam के साथ हुआ पक्षपात

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में अहम भूमिका निभाने वाले David Warner को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। डेविड वार्नर को यह पुरस्कार देना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को पसंद नहीं आया।

T20 World Cup 2021 का फाइनल जीतने के बाद मालामाल हुई Australia, भारतीय टीम के खाते में आई बस इतनी रकम

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी और 12 करोड़ रुपए दिए गए। वहीं न्यूजीलैंड को लगभग 6 करोड़ रुपए प्राइज मनी में मिली।

T20 World Cup 2021: Sourav Ganguly और Azharuddin के साथ Shoaib Akhtar ने लिया फाइनल मैच का मजा

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच रविवार को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। Australia ने New Zealand को 8 विेकेट से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। दुबई में खेले जा रहें फाइनल मुकाबले को देखने के लिए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar भी स्टेडियम पहुंचे हुए थे। अख्तर ने मैच का लुत्फ कुछ देर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष Sourav Ganguly और भारत के पूर्व कप्तान Azharuddin के साथ उठाया।

T20 World Cup 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 10 गेंदबाजों की लिस्ट में कोई भारतीय नहीं, Wanindu Hasaranga बने टॉप विकेट टेकर

T20 World Cup 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर को हुई। 17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का पहला राउंड 22 अक्टूबर तक खेला गया। इसके बाद 23 अक्टूबर से सुपर 12 के मुकाबले खेले गए। 14 नवंबर को इसका फाइनल खेला गया। जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। इस टी20 विश्व कप में कई गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा ने 16 विेकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें। वानिन्दु हसरंगा ने 8 मुकाबलों में 16 विकेट चटकाए।

T20 World Cup 2021 का विश्व विजेता बना Australia, न्यूजीलैंड को 6 साल बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से फिर मिली शिकस्त

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने राम से लक्ष्य को हासिल कर लिया और टी20 विश्व कप की विजेता टीम बन गयी।

Cricket News Updates: Australia ने New Zealand को 8 विकेट से हराकर पहली बार T20 World Cup का खिताब अपने नाम किया, पढ़ें खेल...

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है।

T20 World Cup 2021: फाइनल में Australia ने जीता टॉस, New Zealand पहले करेगी बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 का फाइनल मुकाबला New Zealand और Australia के बीच आज खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। 44 मुकाबलों के बाद आज रात को टी20 विश्व कप का नया चैंपियन मिल जाएगा।

Most Read

चुनाव से पहले बोले Shashi Tharoor- गांधी परिवार और कांग्रेस का DNA एक ही है, कोई भी अध्यक्ष गुडबाय नहीं कह सकता

Shashi Tharoor: कांग्रेस के सांसद और पार्टी के अध्यक्ष चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि नेतृत्व अब पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बदलने के लिए काम करेगा।

Bigg Boss 16 का प्रीमियर आज, जानें कब, कहां देख सकते हैं शो

Bigg Boss 16: बिग बॉस अब तक के सबसे पसंदीदा रियलिटी टीवी शो में से एक रहा है। इस शो ने पिछले 15 वर्षों से अधिक समय में लोकप्रियता हासिल की है।

Delhi Riots मामले में पांच लोगों पर आरोप तय, चलेगा हत्या व दंगा करने का केस

Delhi Riots: कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगे से जुड़े हत्या के मामले में पांच लोगों पर आरोप तय किए हैं। मामले में इमरान उर्फ चीरा, आसिफ, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद शारिक और मोहम्मद इमरान के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं।

Swachh Survekshan 2022: इंदौर ने लगाया स्वच्छता में ‘छक्का’, जानें बाकी राज्यों का हाल

Swachh Survekshan 2022: केंद्र के वार्षिक सर्वेक्षण में ‘स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार 2022' में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों और शहरों की घोषणा कर दी गई है।