ICC ने T20 World Cup ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान, नहीं मिली भारतीय खिलाड़ी को जगह

0
595
icc team of the tournament
icc team of the tournament

T20 World Cup 2021 का फाइनल खत्म होने के बाद ICC ने टी20 विश्व कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का एलान किया गया। इस टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी को नहीं शामिल किया गया। पाकिस्तान से हार झेलने के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भी हार का सामना करना पड़ा। आईसीसी ने अपनी टीम चुनते हुए इस बार भारतीय खिलाड़ी को तबज्जों नहीं दी।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बाबर आजम के बल्ले से निकले। उन्होंने 6 मैचों में 303 रन बनाए। 6 मैचों में बाबर के बल्ले से चार अर्धशतक निकले।

David Warner को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ दिए जाने के बाद Shoaib Akhtar ने कहा- Babar Azam के साथ हुआ पक्षपात

सुपर 12 से आगे नहीं बढ़ सका भारतीय टीम

यह विश्व कप भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। उसके बाद न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर ही कर दिया। उसके बाद भारतीय टीम ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया।

ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

डेविड वार्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्त्या। 12वां खिलाड़ी – शाहीन शाह अफरीदी।

किस स्तर पर चुनी गई टीम

आईसीसी के कमेंटेटर समेत कुछ जर्नलिस्ट ने इस टीम को बनाने में अपना सहयोग दिया है। काफी चर्चा होने के बाद 11 खिलाड़ियों का चयन किया गया और साथ में 12वें खिलाड़ी के रूप में भी एक प्लेयर को जगह दी गई। इयान बिशप ने ‘टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट’ के चयन की प्रक्रिया को लेकर कहा जैसा कि किसी भी टीम चयन के साथ होता है, अलग-अलग राय होगी और टीम की अंतिम रचना पर मजबूत चर्चा होगी। पैनल इसका सम्मान करता है और हम उस मजबूत बहस को प्रोत्साहित करते हैं जिससे टीम को चुना गया। इस तरह के जबरदस्त टूर्नामेंट की बेहतरीन टीम का चयन करना अविश्वसनीय रूप से कठिन था। चयन मुख्य रूप से सुपर 12 के बाद से फाइनल तक आधारित थे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 का फाइनल जीतने के बाद मालामाल हुई Australia, भारतीय टीम के खाते में आई बस इतनी रकम

Kane Williamson ने फाइनल मैच से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया, New Zealand और Australia के बीच खेला जाएगा फाइनल

T20 World Cup 2021: फाइनल में Australia से हार के बाद New Zealand के कप्तान Kane Williamson ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

T20 World Cup 2021 का विश्व विजेता बना Australia, न्यूजीलैंड को 6 साल बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से फिर मिली शिकस्त

T20 World Cup 2021: Sourav Ganguly और Azharuddin के साथ Shoaib Akhtar ने लिया फाइनल मैच का मजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here