T20 World Cup 2021 का विश्व विजेता बना Australia, न्यूजीलैंड को 6 साल बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से फिर मिली शिकस्त

0
492
Australia

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने आराम से लक्ष्य को हासिल कर लिया और टी20 विश्व कप की विजेता टीम बन गयी।

विलियमसन की शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। मिचेल 28 के स्कोर पर 11 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद गुप्टिल और विलियमसन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 76 के स्कोर पर गुप्टिल भी 28 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद फिलिप्स और विलियमसन ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। फिलिप्स 18 रन बनाकर 144 के स्कोर पर आउट हो गए। वहां से विलियमसन ने ने शानदार पारी खेलते हुए 85 रन बनाए। अंत मे नीशम ने 13 और टिम साइफर्ट ने 8 रन बनाकर स्कोर को 172 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेज़लवुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं एडम ज़म्पा ने एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम विजेता की तरह खेली

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया जैसे खेलने के लिए जानी जाती है उसी तरह से खेली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आईसीसी की 8वीं ट्रॉफी अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने शानदार 77 रनों की पारी खेली। डेविड वार्नर ने भी अच्छे हाथ आजमाते हुए 53 रन बनाए। अंत मे मैक्सवेल ने तेज पारी खेलते हुए 28 रन बनाकर मुकाबला को जीत और साथ में टी20 वर्ल्डकप 2021 का खिताब भी। न्यूज़ीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: New Zealand को T20 World Cup 2021 के फाइनल से पहले लगा बड़ा झटका, Devon Conway हुए टीम से बाहर

Kane Williamson ने फाइनल मैच से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया, New Zealand और Australia के बीच खेला जाएगा फाइनल

सेमीफाइनल में कैच छोड़ने के बाद Pakistan के क्रिकेटर Hasan Ali ने फैंस से मांगी माफी, बोले- मैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here