David Warner को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ दिए जाने के बाद Shoaib Akhtar ने कहा- Babar Azam के साथ हुआ पक्षपात

0
611
babar azam
babar azam

T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में अहम भूमिका निभाने वाले David Warner को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का पुरस्कार दिया गया। डेविड वार्नर को यह पुरस्कार देना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar को पसंद नहीं आया।

वार्नर को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का पुरस्कार मिलने के बाद शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए कहा कि बाबर आजम के साथ पक्षपात हुआ है। अख्तर के मुताबिक यह पुरस्कार बाबर आजम को दिया जाना चाहिए था। डेविड वार्नर को पुरस्कार मिलने के बाद शोएब ने कहा कि मैं उत्सुक था कि बाबर आजम को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया जाएगा। बाबर आजम को सीरीज न चुनना अनुचित फैसला लिया गया।

T20 World Cup 2021: Sourav Ganguly और Azharuddin के साथ Shoaib Akhtar ने लिया फाइनल मैच का मजा

बाबर आजम ने बनाए सबसे ज्यादा रन

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में बाबर आजम ने बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने 6 मैचों में 60.60 की औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 303 रन बनाए। छह मैचों में बाबर के बल्ले से चार 50+ स्कोर देखने को मिले। पाकिस्तान टीम को टूर्नामेंट जीतने का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट से मिली हार के बाद टीम का फाइनल जीतने का सपना टूट गया।

वार्नर भी नहीं रहे पीछे

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में डेविड वार्नर ने सात मैचों में 48.17 की औसत के साथ कुल 289 रन बनाए। फाइनल में वार्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली, जबकि सेमीफाइनल में PAK के खिलाफ भी उनके बल्ले से 30 गेंदों में 49 रन देखने को मिले। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वार्नर के बल्ले ने आग उगलते हुए 56 गेंदों पर नाबाद 89 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 का फाइनल जीतने के बाद मालामाल हुई Australia, भारतीय टीम के खाते में आई बस इतनी रकम

Kane Williamson ने फाइनल मैच से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया, New Zealand और Australia के बीच खेला जाएगा फाइनल

T20 World Cup 2021: फाइनल में Australia से हार के बाद New Zealand के कप्तान Kane Williamson ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

T20 World Cup 2021 का विश्व विजेता बना Australia, न्यूजीलैंड को 6 साल बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से फिर मिली शिकस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here