Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ हो रही है क्रूरता, Rahul Gandhi ने वीडियो शेयर कर लिखा- ऐसे दौर से किसी के माता-पिता ना गुजरें, देखें वीडियो

0
331
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Russia Ukraine War: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को सरकार से यूक्रेन में फंसे लोगों और उनके परिवारों को निकालने की योजना तत्काल साझा करने को कहा है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ छात्रों का वीडियो साझा करते हुए कहा कि मैं इस तरह की हिंसा से पीड़ित भारतीय छात्रों और उनके परिवार के साथ इन वीडियो को देख रहा हूं। किसी भी माता-पिता को इस स्थिति से नहीं गुजरना चाहिए।

Russia Ukraine War: कांग्रेस नेता कर रहे हैं सरकार की आलोचना

राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार को तत्काल विस्तृत निकासी योजना को फंसे हुए लोगों के साथ-साथ उनके परिवारों के साथ साझा करना चाहिए। हम अपने लोगों को नहीं छोड़ सकते। बता दें कि गांधी और कांग्रेस पार्टी यूक्रेन से भारतीय छात्रों को समय पर नहीं निकालने के लिए सरकार की आलोचना कर रहे हैं और रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद उन्हें निकालने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया है। कई कांग्रेस नेताओं ने यूक्रेन में भारतीय छात्रों की दुर्दशा को देखते हुए भारत सरकार से उन्हें जल्द से जल्द निकालने की अपील करते हुए वीडियो साझा किए हैं।

Operation Ganga मिशन चला रही है भारत सरकार

Operation Ganga
Operation Ganga

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच लगातार पांचवें दिन भी जंग जारी है। इस बीच भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को सकुशल स्वदेश लाने के लिए ऑपरेशन गंगा मिशन लांच किया है। Operation Ganga के तहत सरकार एयर इंडिया के विशेष उड़ानों से यूक्रेन में फंसे हुए भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से भारत वापस आने में मदद कर रही है।

गौरतलब है कि पहले नागरिकों और छात्रों को आस-पास के देशों में ले जाया जा रहा है, जिसके बाद उन्हें भारत लाया जा रहा है। अब तक, एयर इंडिया की 3 उड़ानें यूक्रेन के नागरिकों और छात्रों को लेकर भारत आई है। पहली विशेष उड़ान शनिवार को 219 भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंची, जबकि दूसरी उड़ान 250 नागरिक को लेकर रविवार की तड़के सुबह नई दिल्ली पहुंची।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here