Share Market: Russia-Ukraine युद्ध के असर से BSE Index 480 अंक लुढ़का, Nifty Index 132 अंक कमजोर

0
431
Share Market
Share Market

सप्‍ताह की शुरुआत शेयर बाजार के लिए फिर मायूसी भरी रही। 55,378 पर बंद हुआ बीएसई सेंसेक्‍स सोमवार को सुबह10 बजे 480 अंक लुढ़क गया। वहीं पिछले सप्‍ताह 17322 पर बंद हुआ निफ्टी Nifty का सूचकांक 132 अंक टूट गया। मार्केट विशेषज्ञों के अनुसार रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग का असर सीधे तौर पर बाजार में देखने को मिल रहा है। पिछले एक सप्‍ताह से कमोबेश यही स्थिति बनी हुई है। इसका सीधा असर वैश्विक बाजार पर भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में निवेशकों को अब इस बात का डर सता रहा है, कि आज बाजार बंद होने पर भी यही हालात न हों।

25 broker
Share Market

लाल निशान पर ब्लिंक हो रहा सेंसेक्‍स बोर्ड

बाजार में गिरावट से करीब 279 शेयर एक साल के निचले स्तर पर आ गए। इनमें आईसीआईसीआई, एचडीफएसी, नेस्‍ले इंडिया, एशियन पेंट, कोटक बैंक, हिंदुस्‍तान यूनिलीवर, एसबीआई, एमएंडएम, टीसीएस, एचसीएल, आदि कई कंपनियों के शेयर सेंसेक्स बोर्ड में लाल निशान पर देखे गए। इनमें करीब 1 से 2 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं सनफार्मा, एनटीपीसी, टाटा स्‍टील, एलटी, रिलायंस, विप्रो आदि के शेयर मार्केट में ठीकठाक पॉजिशन पर टिके हैं। रिलांयस के सहयोग से फ्यूचर रीटेल के शेयर भी अभी ठी‍क स्थिति में हैं। शुरुआती कारोबार में यह 10 फीसदी से अधिक ऊपर देखा गया।

सोना और चांदी दोनों के भाव में उछाल
सरार्फा बाजार में सोमवार को 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने (Gold) का भाव 51,280 रुपये पहुंच गया। इसमें 720 रुपये का उछाल आया। वहीं चांदी (Silver) के भाव आज में 1100 रुपये का उछाल आया। 1 किलोग्राम चांदी का भाव 65,200 रुपये पहुंच गया, जबकि कल इसका मूल्‍य 64,100 रुपये प्रति किलोग्राम था। रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukrain War) के बीच वैश्विक स्तर पर भी शेयर बाजारों में बिकवाली बनी हुई है। ग्लोबल बाजारों के लिए भी आज का दिन खराब साबित हुआ और अमेरिकी बाजार (American Market) भी धड़ाम से गिरे

gold %40 28 feb
Gold

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here