INDvNZ : रोमांचक मुकाबले में India ने New Zealand को हराया, जयपुर में चमका सूर्या

0
407

INDvNZ: जयपुर में खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में India ने New Zealand को हराकर इस सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की। न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और मार्क चैपमैन ने अर्धशतकीय पारियां खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए रोमांचक मुकाबले को भारत ने 5 विकेट से जीत लिया। सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की। मिचेल बिना खाता खोले ही 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद गप्टिल और मार्क चैपमैन ने मिलकर 109 रनों की साझेदारी की। मार्क चैपमैन ने 50 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन 14वें ओवर में 110 के स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें और ग्लेन फिल्प्स (0) को आउट करके टीम की वापसी करवाई। मार्टिन गप्टिल ने 42 गेंदों में 70 रनों की धुआंधार पारी खेली और टीम को 18वें ओवर में 150 तक पहुंचाया, लेकिन उसी ओवर में वह 150 के स्कोर पर आउट हो गए।19वें ओवर में 153 के स्कोर पर टीम साइफर्ट भी सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी ओवर में 162 के स्कोर पर रचिन रविंद्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। मिचेल सैंटनर 4 और टिम साउदी खाता खोले बिना नाबाद रहे। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और अश्विन ने दो-दो एवं दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

Wasim Jaffer ने इस बार ICC टूर्नामेंट्स का उड़ाया मजाक, कहा- ‘एक गई दूसरी आती है’

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के 50 रनों की साझेदारी की। राहुल 15 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद रोहित और सूर्य कुमार यादव ने मोर्चा संभाला और दोनों ने मिलकर बोर्ड पर रन लगाने शुरू किए। दोनों के बीच 59 रनों की साझेदारी हुई। 109 के स्कोर पर रोहित शर्मा 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्य कुमार यादव ने 62 रनों की शानदार पारी खेली। 144 पर सूर्यकुमार यादव भी आउट हो गए। उसके बाद श्रेयस अय्यर 155 और वेंकटेश अय्यर 160 पर आउट हो गए। अंत मे ऋषभ पंत ने 17 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। गेंदबाजी में मिचेल ने 1, बोल्ट ने 2, साउदी ने 1 और सैंटनर ने 1 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें : Bangladesh में Pakistan की टीम ने ट्रेनिंग कैंप में अपना नेशनल फ्लैग लगाया, बांग्लादेशी समर्थकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

Pakistan में खेली जाएगी 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी, ICC ने जारी किया 2031 तक का टूर्नामेंट प्लान

भारतीय क्रिकेट में कोच Rahul Dravid और कप्तान Rohit Sharma ने की नए युग की शुरुआत, BCCI ने शेयर किया अभ्यास का Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here