Vir Das को मिला Shashi Tharoor का साथ, Abhishek Manu Singhvi ने कॉमेडियन के बयान को बताया गलत

0
354
Vir Das

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) को उनके भारत वाले व्यंग्य वीडियो के लिए फटकार लगाई है, जिसे उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर अपलोड किया था। अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि “कुछ व्यक्तियों की बुराइयों को सामान्य बनाना और दुनिया के सामने पूरे देश को बदनाम करना बस नहीं है! औपनिवेशिक शासन के दौरान जिन लोगों ने भारत को पश्चिम के सामने सपेरों और लुटेरों के राष्ट्र के रूप में चित्रित किया, उनका अस्तित्व समाप्त नहीं हुआ है।

Abhishek Manu Singhvi ट्वीट

वीर दास, जो इस समय अमेरिका में हैं, ने एक वीडियो अपलोड किया था। वीडियो में मोनोलॉग वाशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया प्रदर्शन का हिस्सा था। छह मिनट के वीडियो में, वीर दास भारत में कुछ सबसे सामयिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं, जिसमें कोविड -19 के खिलाफ अपनी लड़ाई, बलात्कार के मामले, हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों के विरोध तक शामिल हैं। जल्द ही, वीडियो के क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, विशेष रूप से वह हिस्सा जहां उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार करते हैं।”

कांग्रेस के नेता शशि थरूर का समर्थन मिला

जहां कुछ ने भारत में ऐसी घटनाओं के सामान्यीकरण के लिए वीर दास की आलोचना की, वहीं अन्य ने उनके ‘बहादुर’ रुख के लिए उनकी सराहना की। जहां अभिषेक मनु सिंघवी ने वीर दास के स्टैंडअप एक्ट की निंदा की, वहीं कॉमेडियन को कांग्रेस के नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) का समर्थन मिला। तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि वीर दास एक हास्य अभिनेता है “जो जानते हैं कि “स्टैंड अप” शब्द का वास्तविक अर्थ शारीरिक नहीं बल्कि नैतिक है।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने Vir Das के वीडियो पर किया रिएक्ट, कहा, ‘ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए’

Vir Das के विवादित बयान पर फिल्म मेकर ने साधा निशाना, कहा- ‘इस शख्स में मुझे एक आतंकवादी दिखाई दे रहा है, लगाओ UAPA’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here