ICC Test Ranking में हुआ बड़ा उलटफेर, तीसरे नबंर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, विलियमसन खिसके

0
195
STEVE SMITH
STEVE SMITH

ICC Test Ranking: ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी के ताजा रैंकिंग के अनुसार Australia के Marnus Labuschagne नंबर वन पर बने हुए है। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। जो रूट दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विलियमसन एख पायदान खिसक कर चौथे पर चले गए है। रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

ICC Test Ranking
aus vs eng

ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज और इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले के दौरान आईसीसी रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 12 जनवरी 2021 को आईसीसी ने टेस्ट बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैकिंग का एलान कर दिया है। इस नई रैंकिंग में स्टीव स्मिथ और काइल जैमिसन को फायदा हुआ है।

ICC Test Ranking में टॉप 5 गेंदबाज

Pat Cummins
ICC Test Ranking Pat Cummins

आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की बात करें, तो ताजा रैंकिंग के अनुसार पैट कमिंस ने 894 अंकों के साथ टॉप पर है। भारत के रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। अश्विन के 861 प्वॉइंट है। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के जगह तीसरे नंबर पर काइल जैमिसन ने पहुंच गए हैं। काइल जैमिसन ने 825 प्वॉइंट है। वहीं, शाहीन अफरीदी चौथे नंबर पर हैं। उनके 822 प्वॉइंट है। वहीं, कगिसो रबाड़ा का अंक उछला है। अब वो पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रबाडा के 810 प्वॉइंट है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here