West Indies के दिग्गज ऑल राउंडर Dwayne Bravo ने किया संन्यास का ऐलान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मुकाबला

0
370
Dwayne Bravo
Dwayne Bravo

West Indies क्रिकेट के दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। T20 World Cup में Sri Lanka से हार के बाद वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है। इस हार के बाद ड्वेन ब्रावो ने अपने संन्यास ऐलान कर दिया। कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज अपना आखरी मैच खेलेगी। इस मैच के बाद ड्वेन ब्रावो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

ड्वेन ब्रावो का क्रिकेट करियर काफी लंबा और शानदार रहा है। उन्होंने कहा कि इतने सालों तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया और अब संन्यास लेने का सही समय आ गया है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है। मेरा करियर काफी शानदार रहा है। मैंने वेस्टइंडीज का 18 सालों तक प्रतिनिधित्व किया और कई उतार-चढ़ाव मेरे करियर में आए। मैं कैरेबियाई लोगों को उनके प्यार और सपोर्ट के लिए आभार प्रकट करता हूं। मैंने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती जिसमें से दो मेरे कप्तान डैरेन सैमी के साथ रही। एक चीज जिसको लेकर मैं काफी गौरवान्वित महसूस करता हूं कि एक ऐसे समय में जब हमारे पास कई जबरदस्त क्रिकेटर थे हम अपने लिए एक अलग मुकाम हासिल करने में कामयाब रहे।

ड्वेन ब्रावो का शानदार करियर

ड्वेन ब्रावो ने अपने करियर में अनेकों सफलता हासिल की। एक ऑल राउंडर के तौर पर उनका करियर शानदार रहा है। ब्रावो दुनिया भर में घूम घूम कर सभी टी20 लीग में हिस्सा लेते है। दुनिया भर के लीग में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 2004 में प्रदार्पण के बाद उन्होंने कई रिकार्ड्स अपने नाम किया। 18 साल के अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में ICC के 3 बड़े टूर्नामेंट्स में जीत हासिल की है। ब्रावो ने अपने संन्यास का ऐलान 2018 से पहले भी किया था, लेकिन फिर 2019 में उस फैसले को वापस ले लिया था। हाल ही में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल का टाइटल भी जीता था। टीम की इस जीत में उनकी भूमिका भी काफी अहम रही थी। आईपीएल से पहले इसी साल सीपीएल में भी उन्होंने खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: ICC Events में India के लिए New Zealand है बड़ा खतरा, 18 सालों से जीत नहीं पाई है भारत

T20 World Cup 2021 के बीच में Afghanistan के पूर्व कप्तान Asghar Afghan ने किया संन्यास का ऐलान

IPL 2022 के लिए BCCI ने दी Retention और सैलरी की पूरी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here