UP Election 2022: PM नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ के कंधे पर रखा हाथ, Akhilesh Yadav ने ‘शेर’ लिखकर कसा तंज

0
451
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

UP Election 2022 के रंग में राजनीतिक दल पूरी तरह से सराबोर नजर आ रहे हैं। जैसा कि हर 5 साल के बाद होता है, इस साल भी चुनावी चकल्लस जमकर चल रहा है। चुनाव से पहले सूबे की राजनीति पूरे उफान पर है। पक्ष-विपक्ष कभी सामने से तो कभी इशारों में एक-दूसरे पर तीर चला रहे हैं।

सभी दल अपने नेता और उनके कार्यों की उपलब्धी का बखान कर रहे हैं और विपक्षी दल को जमकर कोस रहे हैं। चुनाव के वक्त नेता शायर हो जाते हैं और शायद कवि भी। ऐसा ही हाल इस समय समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का है।

सपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर को लेकर शायराना तंज कसा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, ”दुनिया की ख़ातिर, सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है। बेमन से कंधे पर रख हाथ, कुछ क़दम संग चलना पड़ता है।”

दरअसल अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के उस फोटो पर यह व्यंग बाण चलाया है जिसमें पीएम मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंघे पर हाथ रखकर चल रहे हैं।

030201

वहीं दूसरी ओर ठीक इसी तस्वीर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सोशल मीडिया पर डालते हुए एक कविता लिखी है, ‘हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके। जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।।’

सियासत में एक ही तस्वीर के कई मायने होते हैं। इसे समझने के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी की यह तस्वीर आदर्श है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीजीपी (पुलिस महानिदेशक)-आईजीपी (पुलिस महानिरीक्षक) की कॉन्फ्रेंस के तीसरे दिन रविवार सुबह राजभवन में पहुंचे थे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आए। इस दौरान दोनों नेता गंभीर चर्चा कर रहे थे। इसी एक तस्वीर ने चुनाव के इस माहौल में एक को कवि और एक को शायर बना दिया।

इसे भी पढ़ें: Purvanchal Expressway: अखिलेश यादव ने फिर बोला BJP पर हमला, कहा- सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here