होम विधानसभा चुनाव 2022 उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव

Yogi Oath Ceremony: उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath का ‘राजतिलक’ की तैयारी जोरों पर, देश की जानी-मानी हस्तियों को दिया जा रहा है...

Yogi Oath Ceremony: भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं।

Akhilesh Yadav और Azam Khan ने लोकसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा; यूपी विधानसभा के रहेंगे सदस्य

Akhilesh Yadav Resigns Lok Sabha: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करहल विधानसभा सीट से जीत हासिल करने के बाद अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है।

UP Election: डिप्टी सीएम की कुर्सी पर बने रहेंगे Keshav Prasad Maurya ? चुनाव हारने के बावजूद धामी के दोबारा सीएम बनने से जगी...

UP Election: पुष्कर सिंह धामी की तरह ही यूपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी सिराथू से चुनाव हार गए। अब ये कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा एक बार और केशव प्रसाद मौर्य को मौका दे सकती है।

Om Prakash Rajbhar ने की BJP नेताओं से मुलाकात, NDA में वापसी के लगाए जा रहे हैं कयास

Om Prakash Rajbhar: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद, ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में वापसी की संभावना जताई जा रही है।

Azamgarh के निजामाबाद से लगातार चौथी बार MLA चुने गए 86 वर्षीय आलम बदी, अपने आप में बन गए मिसाल

निजामाबाद क्षेत्र से विजयी एमएलए 86 वर्षीय आलम बदी।आजमगढ़ शहर के कुर्मिटोला में रहने वाले आलम बदी का लाइफस्‍टाइल बेहद साधारण है।

Caste Wise Votes in UP Election: BJP को ब्राह्मणों ने तो SP को मुस्लिम और यादवों ने सबसे ज्‍यादा दिया वोट, जानें सभी जातियों...

Caste Wise Votes in UP Election: उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो गए हैं। जिस भारतीय जनता पार्टी ने बहुत ही प्रचंड जीत हासिल की है।

मनोनीत CM Yogi Adityanath हुए Lucknow से Delhi रवाना, पार्टी के आलाकमान से करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री Yogi Adityanath रविवार को पार्टी के आलाकमान के साथ परामर्श करने के लिए Lucknow से Delhi के लिए रवाना हुए हैं।

Yadav MLA in UP 2022: SP की हार में भी इन यादव प्रत्‍याशियों ने बचाया अपना किला, देखें विजेताओं की पूरी लिस्‍ट

Yadav MLA in UP 2022: उत्तर प्रदेश में OBC वर्ग में यादव समुदाय का अच्छा खासा वर्चस्व है। राज्‍य में यादवों की जनसंख्‍या 9% मानी जाती है। यूपी में समाजवादी...

UP Election Result: Yogi Adityanath ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपा इस्तीफा, सरकार बनाने की कवायद तेज

UP Election Result: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा सौंप दिया है।

Kurmi MLA in UP 2022: यूपी चुनाव में कुर्मी प्रत्‍याशियों का शानदार प्रदर्शन, देखें पूरी लिस्‍ट

Kurmi MLA in UP 2022: OBC वर्ग में यादव समुदाय के बाद उत्तर प्रदेश में कुर्मी समुदाय का भी अच्छा खासा वर्चस्व है। राज्‍य में कुर्मी की जनसंख्‍या 7.46%...

Brahmin MLA in UP 2022: यूपी में दिखा ब्राह्मण प्रत्‍याशियों का जलवा, देखें विजेताओं की पूरी लिस्‍ट

Brahmin MLA in UP 2022 :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके है। चुनाव के पहले माना जा रहा था कि ब्राह्मण की बीजेपी से नाराजगी है।

Muslim MLA in UP 2022 : UP में बढ़ी मुस्लिम विधायकों की संख्‍या, देखें चुनाव जीतने वालों की पूरी लिस्‍ट

Muslim MLA in UP 2022: Uttar Pradesh के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई है। वहीं सपा एक...

Most Read

पानी में कार और छत पर सवार… दिल्ली एनसीआर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से हाल बेहाल

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश के बीच, भारी जलभराव वाली सड़कों पर लोगों के उतरने के कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए ऐसे ही एक वीडियो में, गुरुग्राम के सुभाष चौक में एक व्यक्ति को भारी जलभराव वाली सड़क पर तैरते हुए देखा जा सकता है।

“लगता है आपके सलाहकार ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं…”, राज्यपाल Banwarilal Purohit का सीएम भगवंत मान पर पलटवार

Punjab Assembly Row: बहुत ज्यादा मुझसे नाराज हैं, ऐसा लगता है आपके सलाहकार आपको ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने ये बात मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए कही है।

Chandigarh University Case में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सेना का जवान अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार

Chandigarh University Case में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में आरोपी सेना के जवान को अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

BJP की तथ्य-खोज समिति ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, Nabanna Chalo Abhiyan के दौरान हुई थी हिंसा

Nabanna Chalo Abhiyan: 13 सितंबर को 'नबन्ना चलो अभियान' के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए गठित पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अपनी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दिया है।
afp footer code starts here