उत्तर प्रदेश में Yogi 2.O की शुरुआत, Yogi Adityanath ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

0
1455
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों, उद्योगपतियों और अन्य राज्यों के मंत्रियों के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों ने इस भव्य कार्यक्रम में मौजूद रहे। बता दें कि समारोह में ‘कश्मीर फाइल्स’ की टीम को भी आमंत्रित किया गया था।

download 11 4
Yogi Adityanath

बता दें कि योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल की तरह इस बार भी राज्य में दो उपमुख्यमंत्री भी शपथ लिया है। केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। पिछले कार्यकाल में दिनेश शर्मा दो डिप्टी सीएम में से एक थे। इस बार उनका पत्ता कट गया। हालांकि पहले ये कयास लगाया जा रहा था कि सिराथू से चुनाव हारने वाले केशव प्रसाद मौर्य को योगी मंत्रालय में जगह नहीं मिलेगी।

download 13 6
केशव प्रसाद मौर्य

Yogi Adityanath: इकाना क्रिकेट स्टेडियम में योगी ने ली शपथ

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ का शपथ भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। समारोह को लेकर गुरुवार से व्यापक तैयारियां चल रही थी। पीएम मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की विशेषता वाले विशाल बैनर के साथ एक मंच स्थापित किया गया था। कथित तौर पर, 20,000 से अधिक कुर्सियों को मैदान पर रखा गया था।

download 10 5
Yogi Adityanath Oath Ceremony

Jayant Chaudhary बोले- शपथ ग्रहण में उन्हें नहीं मिला न्योता

योगी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती को व्यक्तिगत रूप से बुलाया था। इस बीच रालोद के जयंत चौधरी ने कहा कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here