मनोनीत CM Yogi Adityanath हुए Lucknow से Delhi रवाना, पार्टी के आलाकमान से करेंगे मुलाकात

0
399
CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री Yogi Adityanath रविवार को पार्टी के आलाकमान के साथ परामर्श करने के लिए Lucknow से Delhi के लिए रवाना हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी दो दिवसीय दिल्ली यात्रा के दौरान योगी आदित्यनाथ, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Yogi Adityanath के नेतृत्‍व में बीजेपी की शानदार जीत

Yogi Adityanath,UP Election 2022:
Yogi Adityanath (File Photo)

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है। बता दें कि यूपी चुनाव में प्रचंड जीत के बाद, योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में उनकी सरकार में मंत्री रहे नेताओं के साथ बैठक की थी।

CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

हाल ही में सपन्‍न हुए यूपी विधानसभा चुनाव में योगी ने गोरखपुर शहरी सीट से अपना पहला विधानसभा चुनाव 1,03,390 वोटों से जीता है। उन्होंने सपा की उम्मीदवार सुभावती उपेंद्र दत्त शुक्ला को मात दी है। बता दें कि वो पिछले 37 सालों में राज्य में 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद सत्ता में लौटने वाले पहले मुख्यमंत्री होंगे।

Yogi Adityanath In Raebareli

यूपी चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 403 में से 255 सीटें जीती हैं और उसके सहयोगी अपना दल (एस) और निषाद पार्टी को क्रमशः 12 और 6 सीटें मिली हैं। वहीं सपा ने 111, राष्ट्रीय लोक दल ने 8 और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 6 सीटें हासिल की हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here