China Covid Wave: चीन में फिर फैलने लगा Corona, एक दिन में मिले सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज, दुनिया में फिर फैला महामारी का डर

China Covid Wave: बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते चीन में कई तरह की पाबंदिया लगाई जा रही है। शंघाई में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

0
596
APN News Live Updates
APN News Live Updates

China Covid Wave: चीन (China) में कोरोना महामारी ने एक बार फिर तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है। चीन में रविवार को 3,393 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद से पूरे चीन में दहशत फैल गई है। कहा जा रहा है कि पिछले 2 सालों में यह एक दिन में दर्ज किए गए सबसे ज्यादा संक्रमण के आंकड़ें हैं। अब लोगों को यह डर सताने लगा है कि यदि इसी तरह मामले आते रहें तो आने वाले दिनों में दुनियाभर में मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं।

China Covid Wave
China Covid Wave

बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते चीन में कई तरह की पाबंदिया लगाई जा रही हैं। जिलिन (Jilin) शहर को भी बंद कर दिया गया है, वहीं पास लगते शहरों पर भी पाबंदिया लगा दी गई हैं। शंघाई (Shanghai) में स्कूलों को बंद कर दिया गया है, बता दें कि इसके पहले चीन ने शुक्रवार को ही 90 लाख की आबादी वाले चांगचुन शहर में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के चलते चांगचुन में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया था। चांगचुन सरकार ने यह भी कहा कि उसने शहर के सभी नागरिकों पर पीसीआर टेस्टिंग करना शुरू कर दिया है।

China Covid Wave
China Covid Wave

China Covid Wave: बढ़ते मामलों ने बीजिंग की बढ़ाई चिंता

वहीं चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों ने बीजिंग (Beijing -Capital of China) की चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि चीन की वर्तमान मामलों की संख्या कई अन्य देशों की तुलना में काफी कम है, लेकिन जिस तरह कोरोना लगातार स्पीड पकड़ रहा है उससे बीजिंग की परेशानी बढ़ती जा रही है।

China Covid Wave
China Covid Wave

बीजिंग ने चीन से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य कर दिया है। इतना ही नहीं यह भी आदेश जारी किए गए है कि जो भी बीजिंग में प्रवेश करेगा वह प्रवेश के सात दिनों तक सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जा सकता, ग्रुप में खाना खाने और सभाओं में शामिल होने पर प्रतिबंध लगाए गए है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here