चीन के चांगचुन में तेजी से बढ़ रहे हैं Coronavirus के मामले, सरकार ने लगाया लॉकडाउन

0
3283
Corona Case in India, Corona Update

Coronavirus: चीन ने शुक्रवार को कहा कि उसने चांगचुन में लॉकडाउन लगा दिया है। 90 लाख की आबादी वाले चांगचुन शहर में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। चांगचुन सरकार ने यह भी कहा कि उसने शहर के सभी नागरिकों पर पीसीआर टेस्टिंग करना शुरू कर दिया है। बता दें कि सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने अपनी “शून्य COVID” नीति को लागू करना जारी रखने का संकल्प लिया है।

Coronavirus: चांगचुन के निवासियों को तीन बार पीसीआर टेस्ट करने के लिए कहा गया

चांगचुन के निवासियों को तीन बार पीसीआर टेस्ट करने के लिए कहा गया है। शहर में परिवार के एक सदस्य को हर दो दिन में खाने-पीने और अन्य जरूरी चीजें खरीदने के लिए बाहर जाने की अनुमति दी गयी है। शहर में कॉर्पोरेट गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है।

Corona Update

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चांगचुन में, 70 से अधिक लोगों में, जिनमें कोई लक्षण नहीं है, इस महीने की शुरुआत से Coronavirus से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

china1

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों से उसकी वैक्सीन पर सवाल उठ रहे हैं। जिस-जिस देश में चीन की कोरोना वैक्सीन लगाई गई है, वहां कोरोना के मामले पूरी तरह से खत्म नहीं हुए हैं। डेटा से पता चला है कि चीनी वैक्सीन कोरोना के नए वेरिएंट्स को रोकने में प्रभावी साबित नहीं हो रही है।

Covid-19 Vaccination Drive
Covid-19 Vaccination

विशेषज्ञों ने कहा है कि किसी भी देश में कोरोना के मामले इस बात पर निर्भर करते हैं कि वह देश अपने नागरिकों को कौन सी वैक्सीन लगवा रहा है।

संबंधित खबरें…

Corona Update: देश में 4,575 नए मामले दर्ज, सक्रिय मामले 46,962, Recovery Rate 98 प्रतिशत पहुंची

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here