Rohit Sharma दूसरे टेस्ट जीतते ही रचेंगे खास इतिहास, India लगातार 11वां मैच जीतने वाली बन सकती है पहली टीम

0
4928

India और Sri Lanka के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला 12 मार्च को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा। यह मैच Rohit Sharma के लिए भी काफी अहम होने वाला है। रोहित इस मैच में अपने नाम एक रिकॉर्ड हासिल कर सकते हैं। अगर यह मुकाबला इंडिया जीत जाती है तो लगातार 11वां मैच जीतने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हो जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट के रूप में खेला जाएगा।

Rohit Sharma के नाम जुड़ सकती है एक और उपलब्धि

रोहित शर्मा ने हाल में वेस्टइंडीज को तीन मैचों के टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज में हराकर क्लीन स्वीप किया। इसके बाद श्रीलंका को तीन मैचों के टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ किया। वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम की जीत का सिलसिला जारी रहा। अब दूसरे टेस्ट में स्पेशल रिकॉर्ड कायम करने का मौका है।

Rohit Sharma

भारतीय टीम अब अगर दूसरा टेस्ट भी जीत जाती है तो वो न केवल अपनी लगातार 11वीं जीत दर्ज करेगी बल्कि क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार होगा जब टीम लगातार दूसरी बार किसी सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी। भारत के पूरे क्रिकेट इतिहास में किसी भी भारतीय टीम ने अब कभी भी सभी फॉर्मेट में लगातार दो सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं किया है।

डे-नाइट टेस्ट में भारत का प्रदर्शन 

भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसे टीम इंडिया ने दो ही दिन में जीत लिया था। इसके बाद वो दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी, जोकि टेस्ट में उसका सबसे न्यूनतम स्कोर है। हालां​कि टीम ने तीसरे डे-नाइट टेस्ट में वापसी की थी जब उसने पिछले साल फरवरी में अहमदाबाद में इंग्लैंड को दो दिन के अंदर ही धूल चटा दी थी। भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट के उसी प्रदर्शन को बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी। 

संबंधित खबरें

Rohit Sharma बीसीसीआई को इंटरव्यू देते समय हुए भावुक, कहा- भारतीय टीम की कप्तानी करुंगा कभी सोचा नहीं था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here