इजरायल में फिर बमबारी, मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत और 2 घायल

0
27

इजराइल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के समीप एक बाग में एक बार फिर से बमबारी हुई है। लेबनान की ओर से मिसाइल दागी गयी है जिसकी चपेट में आने से एक भारतीय नागरिक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक तीनों लोग केरल के रहने वाले हैं। इजरायली रेस्क्य सर्विस मागेन डेविड अडोम के प्रवक्ता जकी हेलेर ने PTI को बताया कि मिसाइल सोमवार सुबह 11 बजे इजराइल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में मोशव (सामूहिक कृषि समुदाय) मार्गालियट में एक बागान पर हमला किया और इस मिसाइल हमले में केरल के कोल्लम के पटनीबिन मैक्सवेल की मौत हो गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चेहरे और शरीर पर चोट लगने के बाद जॉर्ज को पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल ले जाया गया और उनका ऑपरेशन किया गया। उनकी हालत में सुधार हो रहा है वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकते हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से ही रोजाना इजराइल के उत्तरी समुदायों और सैन्य चौकियों पर हमले कर रहा है। वह गाजा का समर्थन करने के लिए ऐसा कर रहा है। आपको बता दें कि हिजबुल्लाह के बीच झड़पों में इजरायली पक्ष के 7 नागरिकों और 10 आईडीएफ सैनिकों की मौत हो गई है। वहीं, हिजबुल्लाह ने उन 229 सदस्यों के नाम बताए हैं जिन्हें हिंसा के दौरान इजरायल द्वारा मार गया है। साथ ही इसके अलावा हिजबुल्लाह की ओर से अधिकांश लोग लेबनान में मारे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here