चार राज्यों में BJP की जीत पर बोलीं Mamata Banerjee- ”यह जीत बहुत बड़ी हार साबित होगी”

0
1083
IAS Cadre Rules
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि अगर कांग्रेस चाहे तो हम मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने बीजेपी को सलाह देते हुए कहा कि आक्रामक होने की जरूरत नहीं है। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के लिए यह जीत बहुत बड़ी हार साबित होगी। ये चुनाव 2024 के नतीजों को तय करेंगे, ऐसा कहना अव्यावहारिक है।

Mamata Banerjee ने अखिलेश यादव की हार पर क्या कहा?

Mamata Banerjee ने कहा कि ईवीएम को लेकर बहुत सी गड़बड़ियां की गयीं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को मायूस होने की जरूरत नहीं है। उनका वोट प्रतिशत पहले के मुकाबले बढ़ा है।

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)।

Mamata Banerjee पर पलटवार करते हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी को 2029 के बारे में सोचना चाहिए। 2024 के चुनाव के नतीजे साफ हो गए हैं, फिर एक बार मोदी सरकार। इस बार 400 पार।

बता दें कि गुरुवार को चुनाव नतीजों में बीजेपी ने यूपी समेत गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में सत्ता में वापसी की है। बीजेपी की इस शानदार जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को पीएम ने नई दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में संबोधित किया।

Mamata Banerjee ने किस बात का दिया जवाब…

पीएम मोदी ने अपने बयान में कहा था कि 2019 में जब बीजेपी जीती तो लोगों ने कहा कि यह तो पहले से 2017 में तय हो गया था। पीएम ने कहा कि अगर इस साल बीजेपी जीती है तो क्या समझा जाए कि 2024 में भी बीजेपी की जीत होगी।

Image

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से शुरू हो जाएगी। हमारे कर्मठ कार्यकर्ताओं ने इस वायदे को पूरा करके दिखाया है। मैं भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं की बहुत प्रशंसा करूंगा, जिन्होंने दिन-रात देखे बिना इन चुनावों में कड़ी मेहनत की।

पीएम मोदी ने कहा कि एक न एक दिन ऐसा आएगा जब भारत में परिवारवादी राजनीति का सूर्यास्त देश के नागरिक करके रहेंगे। इस चुनाव में देश के मतदाताओं ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए, आगे क्या होने वाला है, इसका इशारा कर दिया है।

Image

उन्होंने कहा कि आज मैं देश की माताओं-बहनों-बेटियों को नमन करता हूं। चुनाव के नतीजों में इनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। ये हमारा सौभाग्य है कि भाजपा को माताओं-बहनों-बेटियों का इतना स्नेह और आशीर्वाद मिला है। एक प्रकार से हमारी ये ‘त्रिशक्ति’ भाजपा की जीत की सारथी बनीं हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें…

UP Assembly Election Result 2022: UP मे एक बार फिर बनी योगी सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here