चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor के प्रस्ताव पर कांग्रेस आलाकमान आज लेगा अहम फैसला

0
129
Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor: कांग्रेस आलाकमान आज चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor के प्रस्ताव पर अहम फैसला लेगा। पार्टी आज तय करेगी कि वह चुनावी रणनीतिकार Prashant Kishor के 2024 के आम चुनाव से पहले पार्टी में बड़े बदलाव करने के प्रस्ताव को स्वीकार करेगी या नहीं। इसे Prashant Kishor के प्रस्ताव पर पार्टी आलाकमान की अंतिम बैठक माना जा रहा है और आज इस पर निर्णय होने की उम्मीद है।

Prashant Kishor की सोनिया गांधी के साथ तीन बैठकें हो चुकी हैं

पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के अलावा, प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर सोनिया गांधी को एक रिपोर्ट सौंपने वाली सात सदस्यीय समिति के सदस्य बैठक के लिए पार्टी प्रमुख के आवास पर पहुंच गए हैं। समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह और रणदीप सिंह सुरजेवाला हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता एके एंटनी भी बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष के 10 जनपथ आवास पर पहुंच गए हैं। चुनावी रणनीतिकार की अब तक कांग्रेस नेतृत्व के साथ तीन बैठकें हो चुकी हैं। हालांकि, कांग्रेस के दिग्गजों का एक वर्ग प्रशांत किशोर के साथ साझेदारी शुरू करने पर अधिक विचार कर रहा है क्योंकि कई पार्टियों के साथ उनका जुड़ाव है जो कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ प्रशांत किशोर के दो दिवसीय प्रवास और 2023 के राज्य चुनावों के लिए IPAC के साथ तेलंगाना राष्ट्र समिति के कॉन्ट्रैक्ट के बाद इस तरह की आवाजें तेज होने की संभावना है।

जबकि प्रशांत किशोर ने आधिकारिक तौर पर IPAC के साथ अपने संबंधों को समाप्त कर दिया है। KCR की पार्टी तेलंगाना विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ सीधे मुकाबले में है और इसलिए, प्रशांत किशोर का हैदराबाद में वीकेंड मनाना आज कांग्रेस की बैठक को प्रभावित कर सकता है।

पार्टी के सूत्रों ने पहले संकेत दिया है कि सोनिया गांधी द्वारा प्रशांत किशोर के प्रस्ताव का मूल्यांकन करने के लिए बनाई गई विशेष टीम चाहती है कि वह अन्य सभी राजनीतिक दलों से अलग हो जाएं और खुद को पूरी तरह से कांग्रेस के लिए समर्पित कर दें।

सूत्रों ने यह भी कहा है कि प्रशांत किशोर ने सुझाव दिया था कि कांग्रेस ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और केसीआर की तेलंगाना राष्ट्र समिति सहित क्षेत्रीय ताकतों के साथ गठजोड़ करे।

संबंधित खबरें…

Bhagwant Mann के दिल्ली दौरे पर Navjot Sidhu ने उठाए सवाल, कहा- दिल्ली भागना कम करो, कुछ वक्त पंजाब में भी बिताओ, बार-बार चल देते हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here