पाकिस्तानी सीमा पर अफगान सैनिकों ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 6 नागरिकों की मौत, 17 घायल

0
186
Firing on Pakistan Border
Firing on Pakistan Border

Firing on Pakistan Border: पाकिस्तान के बलूचिस्तान के चमन जिले में सीमा पार अफगान सैनिकों द्वारा हमला किया गया है। अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 6 पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जाने की खबर सामने आई है। वहीं 17 लोगों घायल भी हो गए हैं। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार अफगान सैनिकों द्वारा गोलीबारी में तोपखाने सहित भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया था।

Firing on Pakistan Border: फायरिंग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया

पाकिस्तानी समा टीवी चैनल के मुताबिक घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में भेजा गया है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सीमा पर तैनाल सैनिकों ने जवाबी गोलीबारी का जवाब भी दिया है। वहीं फायरिंग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पाकिस्तान में अधिकारियों ने कहा कि उसके आतंकवाद विरोधी बलों ने चार इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत (IS-K) के आतंकवादियों को अफगान सीमा के करीब रोका और उन्हें मार डाला।

बता दें कि पिछले महीने ही, खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम जिले में 2 बच्चों और 3 अर्धसैनिक सैनिकों सहित 8 लोग घायल हो गए थे, जब सीमा पार के कुछ अफगानों ने एक सड़क के निर्माण के विवाद को लेकर उन पर गोलियां चला दी थीं। चमन सीमा क्रॉसिंग को फ्रेंडशिप गेट के नाम से भी जाना जाता है जो बलूचिस्तान प्रांत को अफगानिस्तान के कंधार से जोड़ता है। इसे पिछले महीने बंद कर दिया गया था जब अफगानी सैनिक ने सीमा पार कर पाकिस्तान के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए थे।

संंबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here