Om Prakash Rajbhar ने की BJP नेताओं से मुलाकात, NDA में वापसी के लगाए जा रहे हैं कयास

0
530
Om Prakash Rajbhar
Om Prakash Rajbhar

Om Prakash Rajbhar: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद, ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में वापसी की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि शुक्रवार शाम को ओम प्रकाश राजभर ने कथित तौर पर भाजपा नेताओं अमित शाह, सुनील बंसल और धर्मेंद्र प्रधान से लगभग एक घंटे तक मुलाकात की। एसबीएसपी फिर से भाजपा के गठबंधन में शामिल होगी या नहीं, इस पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Om Prakash Rajbhar ने सपा के साथ गठबंधन में लड़ा चुनाव

इसके बाद एसबीएसपी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा। अब चुनाव में भाजपा के बहुमत से जीतकर उत्तर प्रदेश में सत्ता में लौटने के बाद कहा जा रहा है कि एसबीएसपी की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में वापसी की संभावना है। उन्हें मंत्री पद भी मिल सकता है।

Om Prakash Rajbhar

बता दें कि राज्य के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व वाली एसबीएसपी ने 2017 का चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ा था। ओम प्रकाश राजभर ने 2019 तक योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली कैबिनेट में मंत्री के रूप में भी काम किया था। बाद में राजभर को भाजपा गठबंधन विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर बर्खास्त कर दिया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here