Punjab Election 2022: कैप्टन Amarinder Singh ने सीएम Channi और Sidhu पर फिर बोला हमला, कहा- सीएम पूरे दिन भांगड़ा करते हैं

0
347

Punjab Election 2022: भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन करते ही Captain Amarinder Singh अपने पूरे फॉर्म में आ गये हैं। उन्होंने शनिवार को सूबे के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान की सीमा के करीब ड्रोन के मार गिराए जाने के बाद चन्नी और सिद्धू पर हमला बोला है।

इस मामले में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है, ‘पंजाब के सीएम को पूरे दिन भंगड़ा करने की बजाय अपने गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को सलाह देनी चाहिए कि वो सक्रिय हो जाएं और इनकार वाली मुद्रा से बाहर आएं। मुख्यमंत्री को अपनी पार्टी के अध्यक्ष से कहना चाहिए कि वो अपने बड़े भाई इमरान खान से कहें कि सीमावर्ती राज्य पंजाब को परेशान करने की कोशिश बंद करें’।

दरअसल, बीते शुक्रवार की एक घटना ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मौके दे दिया कि वो चन्नी और सिद्धू को कटघरे में खड़ा कर सकें। जानकारी के मुताबिक पंजाब के फिरोजपुर बॉर्डर इलाके में सीमा सुरक्षा बल ने कम ऊंचाई पर उड़ रहे एक ड्रोन को पकड़ा।

बरामद हुआ ड्रोन मेड इन चाइना है

बताया जा रहा है कि यह ड्रोन मेड इन चाइना है और पाकिस्तान की ओर से इस ड्रोन ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया था। इस मामले में बीएसएफ के अधिकारी ने कहा कि मौके पर टीम पहुंची है और पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ऐसा नहीं है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहली बार पाकिस्तान सीमा पर आतंकवाद और ड्रोन जैसे मसले को उठाया है। पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने हमेशा से पंजाब में हथियारों और नशे की तस्करी को लेकर आवाज उठाते रहे हैं।

वहीं अमरिंदर सिंह के आरोपों पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा था कि कैप्टन के समय ही ड्रोन क्यों आते थे, हमारे समय में ड्रोन नहीं आ रहे हैं। लेकिन सुखजिंदर रंधावा के उस बयान के उलट पंजाब में अब भी लगातार ड्रोन मिलने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू के जबरदस्त आलोचक हैं

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के जबरदस्त आलोचक रहे कैप्टन अमरिंद सिंह किसी भी समय उन पर हमला करने से नहीं चूकते हैं।

कैप्टन ने इमरान खान का नाम लेकर इसलिए सिद्धू पर तंज कसा है क्योंकि कुछ दिन पहले नवजोत सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने गए थे। वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ, जिसके बाद सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को बड़ा भाई कह दिया। उसके पहले भी इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सिद्धू उन्हें अपना बड़ा भाई बता चुके हैं।

मालूम हो कि कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक 6 महीने पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह को CM की कुर्सी से हटा दिया था। जिसके बाद से कैप्टन के निशाने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू हैं। कैप्टन ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से अलग पार्टी बना ली।

इसके साथ ही उन्होंने आगामी चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन भी कर लिया है। उसके बाद उन्होंने कहा कि हम तैयार हैं और हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं। सीट-बंटवारे पर निर्णय सीट-टू-सीट के आधार पर लिया जाएगा, जिसमें जीत को प्राथमिकता दी जाएगी। हम इस चुनाव में जीत को लेकर 101 फीसदी आश्वस्त हैं।

इसे भी पढ़ें: Punjab Election 2022: Amarinder Singh की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और BJP के बीच गठबंधन का हुआ एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here