Punjab Election 2022 को लेकर Amit Shah और Amarinder Singh की मुलाकात, सीटों के बंटवारे के लिए बनाई जाएगी समिति

0
427
Amit Shah and Caption meeting on Punjab Election 2022
Amit Shah and Caption meeting on Punjab Election 2022

Punjab Election 2022: पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख और पूर्व CM Captain Amarinder Singh ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। यह मुलाकात सोमवार को दिल्ली में Amit Shah के आवास पर हुई है। इस दौरान BJP के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) भी मौजूद थे।

Punjab Election 2022
Amit Shah and Caption meeting on Punjab Election 2022 (Pic:ANI)

इन नेताओं की मुलाकात अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हुई है। इससे पहले भी अमरिंदर सिंह, अमित शाह से मिले थे। गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले ही अपनी पार्टी Punjab Lok Congress बनाई थी।

Punjab Election 2022 को लेकर चर्चा

बीजेपी नेताओं और अमरिंदर सिंह की मुलाकात के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ”आज तीनों पार्टियों BJP, पंजाब लोक कांग्रेस और SAD (संयुक्त) के पार्टी प्रमुखों की बैठक हुई। सीटों के बंटवारे, संयुक्त घोषणापत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रत्येक पार्टी से 2 सदस्यों की एक समिति बनाई जाएगी।” बता दें कि 17 दिसंबर को अमरिंदर सिंह की पार्टी और बीजेपी का गठबंधन हुआ था।

बता दें कि दो दिन पहले ही कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का चेहरा रहे बलवीर सिंह राजेवाल के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) लड़ने के लिए एक नया ‘संयुक्त समाज मोर्चा’ बनाया गया है। 22 किसान यूनियनों ने मिलकर ये फैसला लिया है। मोर्चे ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। बता दें कि पार्टी की ओर से बलबीर सिंह राजेवाल मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

राजेवाल

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal का Punjab के वकीलों से वादा, ”सरकार बनी तो चेंबर बनाएंगे, इंश्योरेंस करवाएंगे”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here