Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा के चुनाव के लिए AAP ने जारी की पहली लिस्‍ट, इन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

0
1103
arvind kejriwal at punjab
arvind kejriwal at punjab

Punjab Election 2022: पंजाब में अगले साल विधानसभा के चुनाव हैं। राज्‍य की सत्‍ता पर आम आदमी पार्टी भी नजर गढ़ाई हुई है। 2022 के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। AAP ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। सभी 10 उम्मीदवार मौजूदा विधायक हैं और उन्‍हें उनकी मौजूदा सीटों से मैदान में उतारा गया है।

पहली सूची में इन लोगों को टिकट दी गई

आप विधायक दल के नेता हरपाल सिंह चीमा को दिर्बा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है, जबकि सरवजीत कौर मनुके जगराओं से चुनाव लड़ेंगी। गढ़शंकर से जय किशन रोड़ी, निहाल सिंह वाला से मंजीत बिलासपुर, कोटकपूरा से कुलतार सिंह संधवां, तलवंडी साबो से बलजिंदर कौर, बुढलाडा से बुधराम, सुनाम से अमन अरोड़ा, बरनाला से गुरमीत सिंह मीत हायर और महल कलां से कुलवंत पंडोरी को टिकट दिया गया है। आप की राज्य इकाई के प्रमुख भगवंत मान और पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह ने पहली सूची जारी की है। पिछले चुनाव में सभी पहली बार विधायक बने थे।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने पहली बार राज्‍य में चुनाव लड़ा था और अच्छा प्रदर्शन किया था हालांकि उन्हें सत्ता नहीं मिल पाई थी लेकिन वो राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी पार्टी बनी थी। 2017 में आप ने 20 सीटें जीती थीं।

यह भी पढ़ें: AAP नेता Raghav Chadha बोले, ‘यमुना में दिखने वाला झाग दिल्ली का नहीं, ये यूपी-हरियाणा का दिया ‘तोहफा’ है’

Delhi Pollution: AAP और BJP आमने-सामने, गोपाल राय बोले- BJP नेताओं ने कहा था…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here