UP Election 2022: Amethi में Rahul Gandhi बोले- ‘दिलों में आज भी पहले सी जगह है’, मोदी-योगी सरकार पर साधा निशाना

0
396
Rahul Gandhi in Amethi

UP Election 2022: पिछले कई सालों से Uttar Pradesh की राजनीति से बाहर चल रही Congress Party इस बार पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है। राज्‍य की सत्ता में वापसी करने के लिए श‍निवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष Rahul Gandhi और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने संयुक्त रैली की। राहुल गांधी श‍निवार को अपनी पुरानी लोकसभा सीट Amethi पहुंचे और वहां पर उन्होंने मोदी और योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अमेठी को लेकर उन्‍होंने कहा, ”Amethi की हर गली आज भी वैसी ही है- सिर्फ़ जनता की आँखों में अब सरकार के लिए आक्रोश है। दिलों में आज भी पहले सी जगह है- आज भी एक हैं हम, अन्याय के ख़िलाफ़।”

अमेठी में कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, ”मैं 2004 में राजनीति में आया था। अमेठी वह शहर था, जहां मैंने अपना पहला चुनाव लड़ा था। अमेठी की जनता ने मुझे राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। आपने मुझे राजनीति की राह दिखाई है और मैं अमेठी के सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

नरेंद्र मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं

अमेठी में मोदी और योगी सरकार पर वार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ”बेरोज़गारी और महंगाई के सवाल का जवाब न CM देते हैं न PM देते हैं। छोटे व्यवसाय वाले रोज़गार देते हैं लेकिन उन पर प्रधानमंत्री ने आक्रमण शुरू कर रखा है। पहला हमला नोटबंदी, दूसरा हमला GST और तीसरा हमला कोरोना काल में कोई सहायता नहीं।”

चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा, ”कभी मोदी गंगा में स्नान करेंगे, कभी केदारनाथ चले जाएंगे और कभी हाइवे पर हवाईजहाज़ लैंड करेगा। नरेंद्र मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं। आज लद्दाख में चीन की सेना ने हिंदुस्तान की 1,000 किमी ज़मीन छीन ली है, लेकिन PM चुप हैं।”

उन्‍होंने यह भी कहा, ”प्रधानमंत्री ने कृषि कानून लाए और कहा, वे किसानों को लाभ पहुंचाने वाले हैं। 1 साल बाद जब सभी किसान कानूनों के खिलाफ एक साथ खड़े हुए तो पीएम को माफी मांगनी पड़ी। हमने आंदोलन में मारे गए किसानों के मुआवजे के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आंदोलन में कोई किसान नहीं मरा।”

इसे भी पढ़ें:  Rahul Gandhi ने देहरादून में CDS जनरल Bipin Rawat को किया याद, गांधी परिवार की शहादत का भी किया जिक्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here