Cricket News Updates: Pakistan के क्रिकेटर Yasir Shah पर लगा रेप का आरोप, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
307
Cricket News Updates: Yasir Shah
Cricket News Updates: Yasir Shah

Cricket News Updates: Pakistan के प्रमुख लेग स्पिनर Yasir Shah मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं। 14 साल की नाबालिग लड़की ने उनके ऊपर रेप का आरोप लगाया है। इस्लामाबाद में यासिर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यासिर शाह के दोस्त पर फरहान पर भी पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पीडि़ता FIR में शिकायत की है, “यासिर के दोस्त फरहान ने मेरे साथ गन पॉइंट पर रेप किया। फिल्म बनाई और प्रताड़ित भी किया। जब मैंने वॉट्सऐप पर इस बारे में यासिर सर से शिकायत की तो उन्होंने मेरा मजाक उड़ाया। कहने लगे कि उन्हें भी नाबालिग लड़कियां पसंद हैं।”

Hardik Pandya वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से रहेंगे बाहर

Cricket News Updates: Hardik Pandya
Hardik Pandya

Cricket News Updates: Team India के ऑलराउंडर Hardik Pandya अपनी फिटनेस हासिल करने में लगे हुए हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया। साल 2019 के बाद हार्दिक पांड्या का समय कुछ अच्छा नहीं चल रहा हैं। पहले उन्हें चोट ने परेशान किया फिर उन्होंने सर्जरी करवाई लेकिन सर्जरी के बाद वो लगातार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे।

वो अपने लय को वापस पाने के लिए जमकर ट्रेनिंग कर रहे है। जबतक वो पूरी तरह से फिट नहीं हो जाते तब तक वो टीम से बाहर ही रहेंगे। पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। पढ़ें विस्तार से…..

Jos Buttler ने England की हार बचाने के लिए खेली 207 गेंदें

Cricket News Updates: Jos Buttler
jos buttler

Cricket News Updates: Ashes Series के दूसरे टेस्ट मैच में Australia ने England को 275 रनों के बड़ी अंतर से हराया। Australia ने England को 468 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम 192 रन ही बना सकी और यह मुकाबला बड़ी अंतर से गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज Jos Buttler से टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन बटलर भी 207 गेंद खेलकर इंग्लैंड की हार को टालने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन यह कोशिश काम नहीं आया और वह इस तरीके से आउट हो गए जिसपर उन्हें खुद भी यकीन करना मुश्किल हो रहा होगा। पढ़ें विस्तार से…..

क्या है YO-YO टेस्ट? जो Sri Lanka क्रिकेट टीम में चयन के लिए बन गया है जरूरी

SRI LANKA
SRI LANKA

Sri Lanka बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को लेकर ज्यादा सख्त हो गई है। बोर्ड ने खिलाड़ियों की फिटनेस का पैमाना सेट किया है। श्रीलंका के नई गाइडलाइन के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट के दौरान 2 किलोमीटर दौड़ने के 8.55 मिनट से अधिक का समय लेता है तो उसका चयन टीम में नहीं किया जाएगा। अगर कोई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट के दौरान 8.35 से 8.55 मिनट के बीच 2 किलोमीटर पूरा करता है तो उसकी सैलरी काटी जाएगी पर टीम में ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes Series का दूसरा टेस्ट मैच भी Australia ने किया अपने नाम

AUSTRALIA
AUSTRALIA

Cricket News Updates: Ashes Series के दूसरे टेस्ट मैच में Australia ने England को 275 रनों के बड़ी अंतर से हराया। Australia ने England को 468 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम 192 रन ही बना सकी और यह मुकाबला बड़ी अंतर से गंवा दिया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन और दूसरी पारी में 230 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इंग्लैंड ने पहली पारी में 236 रन ही बना सकी और दूसरी पारी में 192 रन बनाकर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पढ़ें विस्तार से…..

Ashes Series के अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए Australia की टीम घोषित

australia
australia

Ashes Series के लिए Australia ने अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए अपने टीम का एलान कर दिया हैं। England के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करके सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम में कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की टीम में वापसी हुई है। पढ़ें विस्तार से…..

New Zealand अब Pakistan दौरे के लिए हुआ तैयार

New-Zealand-Pakistan
New-Zealand-and-Pakistan

Cricket News Updates: New Zealand का Pakistan दौरा अब अगले साल दिसंबर में होगा। इस साल न्यूजीलैंड पाकिस्तान का दौरे पर बिना मैच खेले ही वापस हो गई थी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड 2022 दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलेगी। उसके बाद अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड की टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज के 10 मैचों के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरान पांच वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। पढ़ें विस्तार से…..

Rishabh Pant को Uttrakhand सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Cricket News Updates: Rishabh Pant
rishabh pant

Cricket News Updates: Team India के विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज Rishabh Pant को एक बड़ा सम्मान मिला है। ऋषभ पंत को Uttrakhand का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है। ऋषभ पंत की लोकप्रियता को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने उन्हें बड़ा सम्मान दिया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। पंत हरिद्वार के रहने वाले हैं। उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में दिल्ली की ओर से खेलते हैं। पढ़ें विस्तार से…..

India-South Africa पहले टेस्ट मैच पर Omicron का सायाIndia-South Africa पहले टेस्ट मैच पर Omicron का साया

Cricket News Updates
team india

Team India इस समय South Africa के दौरे पर है। भारतीय टीम आठवी बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है। इससे पहले सात बार में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है भारतीय टीम। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। जिसे लेकर खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यह टेस्ट मैच में दर्शकों की मौजूदगी नहीं होगी। पढ़ें विस्तार से…..

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here