India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

0
877

India Playing 11: South Africa दौरे पर Team India को तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी। 16 दिसंबर को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरा पर रवाना हो गई। इस दौरे पर भारतीय टीम नए कप्तान के साथ उतरेगी। रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर में टीम का कप्तान बनाया गया है।

इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की One-day इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला वनडे 19 जनवरी को, दूसरा वनडे 21 जनवरी को और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाना है। पहले दो वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी वनडे मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है। वनडे में भारत के लिए रोहित और केएल पारी का शुरुआत करेंगे। उसके बाद मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, और श्रेयस अय्यर होंगे।

South Africa के खिलाफ ऐसी हो सकती है Team India Playing 11

ओपनर

भारत के ओपनर इस समय दुनिया के बेस्ट ओपनर में से एक माने जाते हैं। वनडे सीरीज में रोहित और केएल राहुल की जोड़ी देखने को मिलेगी।

रोहित शर्मा

India Playing 11 : Rohit Sharma
Image from social media

India Playing 11: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर का कप्तान बनाया गया है। पूर्ण रूप से कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा पर जिम्मेदारी और बढ़ गई है। रोहित ने अबतक तीन दोहरे शतक जमाए है। तीन दोहरे शतक मारने वाले रोहित एकलौते बल्लेबाज है। रोहित शर्मा ने 2013 के बाद 2014 में फिर से दोहरा शतक जड़कर तहलका मचा दिया। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली। इसके बाद 2017 में तीसरी बार रोहित शर्मा ने नाबाद दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा ने अबतक 227 मुकाबलों में 48.96 के औसत से 9205 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 43 अर्धशतक और 29 शतक भी निकले। इस सीरीज में भी रोहित पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

केएल राहुल

India Playing 11 : KL Rahul
KL RAHUL

रोहित के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। केएल राहुल ने पिछले कुछ समय में जैसी क्रिकेट खेली है वो काबिले तारीफ है। राहुल ने अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में 2016 में खेला था। अपने पहले मैच में शतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए थे। राहुल ने 38 मैच में 48.68 के औसत से 1509 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 9 अर्धशतक निकले। आगे पढ़ें…..

क्या Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच सबकुछ ठीक है? BCCI के अधिकारी ने दिया जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here