Cricket News Updates: IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले KL Rahul और Shreyas Iyer बन सकते हैं दो नई टीमों के कप्तान, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
466
kl rahul and shreyas iyer
kl rahul and shreyas iyer

IPL 2022 के रिटेंशन के बाद रिलीज किए गए खिलाड़ियों के नाम सामने आ गया है। मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन-तीन खिलाड़ी (2 भारतीय, 1 विदेशी) खरीद सकती हैं। 31 दिसंबर तक दोनों टीमें के पास इन प्लेयर्स का नाम का चयन करने का मौका रहेगा। रिपोर्ट्स की मानी जाए तो लखनऊ की टीम केएल राहुल को अपने साथ लिया है और वह बतौर कप्तान टीम के साथ नजर आएंगे। वहीं अहमदाबाद की टीम ने श्रेयस अय्यर पर दांव लगाया है। राशिद खान को भी लखनऊ से जुड़ने की खबर आ रही है। वहीं वार्नर और ईशान भी दोनों टीमों के निशाने पर हैं। हालांकि टीम ने अभी तक इसका ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है।

Hardik Pandya अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए जमकर कर रहे हैं मेहनत

Hardik Pandya
Hardik Pandya

Team India के ऑलराउंडर Hardik Pandya अपनी फिटनेस हासिल करने में लगे हुए हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया। साल 2019 के बाद हार्दिक पांड्या का समय कुछ अच्छा नहीं चल रहा हैं। पहले उन्हें चोट ने परेशान किया फिर उन्होंने सर्जरी करवाई लेकिन सर्जरी के बाद वो लगातार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। वो अपने लय को वापस पाने के लिए जमकर ट्रेनिंग कर रहे है।

BCCI के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपने पद से दिया इस्तीफा

BCCI
BCCI

BCCI के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अभिजीत साल्वी ने व्यक्तिगत कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है। साल्वी ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि उनकी नोटिस की अवधि 30 नवंबर को समाप्त हो गई थी लेकिन उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन से सात दिसंबर (छह दिसंबर) तक चले दूसरे टेस्ट मैच तक अपनी सेवाएं दी। कोविड-19 के मुश्किल समय के दौरान बायो-बबल और खिलाड़ियों की बार-बार होने वाली जांच के कारण इंटरनेशननल क्रिकेट में उनकी भूमिका काफी अहम हो गई थी।

Mitchell Starc ने डे-नाइट टेस्ट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

MITCHELL STARC
MITCHELL STARC

Ashes Series: Australia और England के बीच खेले जा रही एशेज सीरीज 2021-22 का दूसरा टेस्ट डे-नाइट के रूप में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 473 बनाकर पारी को घोषित किया। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 236 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज Mitchell Starc ने 37 रन देकर चार विकेट चटकाए। चार विकेट लेने के साथ मिचेल स्टार्क ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। डे-नाइट टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले टेस्ट गेंदबाज बन गए। पढ़ें विस्तार से…..

Sachin Tendulkar का क्रेज अभी भी बरकरार, इस मामले में विराट और धोनी को भी छोड़ा पीछे

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar

Team India के पूर्व महान बल्लेबाज Sachin Tendulkar दुनिया के तीसरे सबसे प्रशंसित खिलाड़ी (World’s Most Admired Men in Sports 2021) बन गए हैं। टेस्ट कप्तान Virat Kohli इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर Cristiano Ronaldo और दूसरे स्थान पर Lionel Messi काबिज रहे। ब्रिटीश मार्केट रिसर्च और डाटा एनालिटिक्‍स फर्म यूगोव ने एक सर्वे कराया, जिसमें तेंदुलकर और कोहली से आगे रोनाल्‍डो और मेसी निकले। इस अध्‍ययन में विभिन्‍न क्षेत्रों में अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा दुनिया में सबसे प्रशंसित व्‍यक्ति बने। इसके बाद बिल गेट्स और जी जिनपिंग का नाम आया।

Gautam Gambhir बने लखनऊ टीम के Mentor

IPL 2022 Gautam-Gambhir
IPL 2022 Gautam-Gambhir

IPL 2022 की नई टीम लखनऊ की टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ में पूर्व भारतीय विश्वकप विजेता बल्लेबाज Gautam Gambhir को शामिल किया है। दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान गंभीर को मेंटॉर के रूप में शामिल किया गया है। लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने शनिवार को इसका एलान किया। गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाया है। पढ़ें विस्तार से…..

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में होगी Australia के कप्तान Pat Cummins की वापसी

Ashes Series के दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर होने के बाद Pat Cummins की वापसी अगले टेस्ट मैच में हो जाएगी। England के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में Australia के कप्तान Pat Cummins की वापसी हो जाएगी। तीसरा टेस्ट बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा। कमिंस एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट मुकाबले से पहले टीम से बाहर हो गए थे क्योंकि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए एक शख्स के संपर्क में आए थे। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। अब कमिंस ने कन्फर्म करते हुए कहा कि कमिंस 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट में खेलेंगे। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाना है। पढ़ें विस्तार से…..

टेस्ट सीरीज के लिए Team India के उपकप्तान होंगे KL Rahul

kl rahul
kl rahul

South Africa के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए Team India उपकप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद इस दौरे पर उपकप्तान कौन होगा यह सस्पेंस खत्म हो गया है। एएनआई से बात करते हुए BCCI के एक सोर्स ने बताया कि इस टेस्ट सीरीज में KL Rahul को चोटिल रोहित शर्मा के जगह टीम का उपकप्तान बनाया गया है। रोहित को भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से कुछ समय ही हैमिस्ट्रिंग की चोट की वजह से बाहर होना पड़ा। पढ़ें विस्तार से…..

South Africa में क्वारंटाइन के बाद Team India ने की हल्की-फुल्की ट्रेंनिग

South Africa पहुंचने के बाद Team India अपनी तैयारियों में लग गई है। इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद तीन मैचों को एकदिवसीय सीरीज भी खेली जाएंगी। पहला टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में अपनी ट्रेंनिग शुरू कर दी है। दक्षिण अफ्रीका में एक दिन की क्वांरटाइन पूरा करने के बाद भारतीय टीम को पहली ट्रेंनिंग में सेशन में भाग लेना है। उससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने खुद को चार्ज करने के लिए जोहान्सबर्ग में कुछ नॉर्मल ट्रेंनिग की। पढ़ें विस्तार से…..

England के कप्तान Joe Root ने इस मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ा

Joe Root
Joe Root

England के कप्तान Joe Root ने एडिलेड में खेले जा रहे Ashes Series के दूसरे मुकाबले में एक नया उपलब्धि हासिल की। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों कोे पीछे छोड़ दिया। रूट एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ दिया है। रूट अब एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। रूट ने इस साल 14 मैचों में लगभग 1600 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद यूसुफ का नाम है। जिन्होंने ने 2006 में 1788 रन बनाए थे। पढ़ें विस्तार से…..

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here