Supreme Court: ड्रग्स केस के आरोपी विक्रम मजीठिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, SC से नहीं मिली राहत

Supreme court: पिछले साल मजीठिया के खिलाफ मादक पदार्थ मामले में मोहाली थाने में नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंस NDPS एक्ट 1985 के तहत FIR दर्ज की गई थी।

0
171
Supreme Court
Supreme Court

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने ड्रग्स केस के आरोपी शिरोमणि अकाली दल के नेता विक्रम मजीठिया के खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग करते हुए दाखिल याचिका पर आदेश देने से इनकार किया। उन्होंने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट जाने को कहा।

दरअसल मजीठिया ने पंजाब पुलिस की ओर से अपने खिलाफ दर्ज की गई FIR को रद्द करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी। पिछले साल मजीठिया के खिलाफ मादक पदार्थ मामले में मोहाली थाने में नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंस NDPS एक्ट 1985 के तहत FIR दर्ज की गई थी।

Supreme Court
Bikram Majithia

Supreme Court: मजीठिया ने मामला राजनीति से प्रेरित बताया

Supreme Court
Bikram Majithia

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब में विधानसभा चुनाव को देखते हुए मजीठिया को 23 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी थी।गिरफ्तारी से राहत अवधि पूरी होने के बाद उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया था। पंजाब में मंत्री रह चुके मजीठिया ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया।

कहना था कि पहले ही उच्च पद वाले पुलिस अधिकारी पूछताछ कर चुके हैं। पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पद संभालने के बाद पंजाब पुलिस को पहला आदेश यह दिया था कि मजीठिया के खिलाफ जांच के लिए चार सदस्यीय विशेष जांच समिति (एसआईटी) का पुनर्गठन किया जाए। पिछली एसआईटी में तीन सदस्य थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here