Rahul Gandhi की “आदिवासी सत्याग्रह रैली”, नोटबंदी- जीएसटी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान में कोरोना से 50-60 लाख लोग मरे। लेकिन ये लोग इस पर बात नहीं करते, ये लोग कहते हैं थाली बजाओ, लाइट जलाओ।

0
218
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात (Gujarat) के आदिवासी इलाके दाहोद (Dahod) में रैली करने पहुंचे। इस रैली को गुजरात में राहुल गांधी के चुनावी प्रचार की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। रैली के बाद राहुल गांधी दाहोद के गोविंद नगर के स्वामी विवेकानंद संकुल में कांग्रेस विधायकों की एक बैठक को संबोधित करेंगे। बता दें कि इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर यह आयोजन किया जा रहा है।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

राहुल गाधी से पहले 20 अप्रेल को पीएम मोदी भी दाहोद में एक आदिवासी बैठक में भाग लेने पहुंचे थे। यहां उन्होंने 20,000 करोड़ रुपये की रेलवे कार्यशाला की स्थापना की घोषणा की थी। आज रैली के संबोधन में राहुल गांधी ने नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना और मनरेगा को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Rahul Gandhi ने कहा – यह जनसभा नहीं, सत्याग्रह की शुरुआत है

राहुल गांधी ने कहा, यह जनसभा नहीं है, यह एक आंदोलन की शुरुआत है। यह सत्याग्रह की शुरुआत है। 2014 में नरेंद्र मोदी देश के पीएम बने थे और इससे पहले वह गुजरात के सीएम थे, पीएम मोदी ने देश को दो देशों में बांट दिया।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

पीएम ने मनरेगा का मजाक उड़ाया है- राहुल गांधी

बीजेपी जब सत्ता में आई और उसके बाद लोकसभा में पीएम ने मनरेगा का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि, वह इसे रद्द नहीं करेंगे ताकि देश को पता चले कि कांग्रेस ने क्या किया है। कोविड के दौरान, अगर मनरेगा नहीं होता, तो सभी को देश की स्थिति पता होती।

गुजरात में विरोध करने के लिए इजाजत लेनी पड़ती है- राहुल गांधी

गुजरात इकलौता ऐसा राज्य है जहां हमें विरोध करने की इजाजत लेनी पड़ती है। जिग्नेश मेवाणी को इसके लिए 3 महीने की जेल हुई थी। मैं कहना चाहता हूं कि अगर उन्हें 10 साल की जेल भी हुई, तो भी उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

छत्तीसगढ़ में हमने जो वादा किया वो पूरा करके दिखाया- राहुल गांधी

हमने छत्तीसगढ़ में कहा कि किसानों का कर्ज़ा माफ होगा और धान 2050 प्रति क्विंटल सरकार खरीदेगी। हमने जो कहा था वो करके दिखाया। हम आपसे मिलकर समझना चाहते हैं कि आदिवासियों के लिए क्या करना है।

राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकार में आदिवासी विधायक होंगे

अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि आने वाले गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। इस आंदोलन के बाद सरकार में आदिवासियों की आवाज होगी, आदिवासी विधायक होंगे। जो आदिवासी चाहेगा, वो गुजरात की सरकार करेगी। जल, जंगल और जमीन की रक्षा गुजरात की सरकार करेगी।

हिंदुस्तान में कोरोना से 50-60 लाख लोग मरे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, गुजरात में कोरोना से 3 लाख लोग मारे गए, गंगा मां लाशों से भर गई थी। हिंदुस्तान में कोरोना से 50-60 लाख मरे। लेकिन ये लोग इस पर बात नहीं करते, ये लोग कहते हैं थाली बजाओ, लाइट जलाओ।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here